Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: गौरेला पेंड्रा मरवाही- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में खेलों का...

छत्तीसगढ़: गौरेला पेंड्रा मरवाही- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में खेलों का हो रहा है निरंतर विकास: विधायक डॉक्टर के के ध्रुव

  • विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण के साथ ही चार दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन
  • राज्य भर के 1150 खिलाड़ियों ने चार खेल विधाओं में लिया भाग

गौरेला पेंड्रा मरवाही: छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में खेलों का निरंतर विकास हो रहा है। यह उद्गार मरवाही विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर के के ध्रुव ने आज फिजिकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में आयोजित राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के समापन अवसर पर व्यक्त किए। विधायक डॉ ध्रुव समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि खेलों से केवल खिलाड़ियों का मान सम्मान नहीं होता अपितु राष्ट्र और समाज के गौरव में वृद्धि होती है तथा राष्ट्रीयता के गुण विकसित होते हैं। उन्होंने समस्त खेलों के विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी तथा असफल प्रतिभागियों को निराश न होकर पुनः उत्साह और जोश के साथ अपना प्रयास जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन  राज्य भर के 1150 खिलाड़ियों ने चार खेल विधाओं में लिया भाग

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विगत 12 अक्टूबर को प्रारंभ हुए राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में राज्य भर के 14, 17 एवं 19 वर्षीय बालक-बालिका वर्ग के 1150 खिलाड़ियों ने चार खेल विधाओं-एथलेटिक्स, क्रिकेट, जिमनास्टिक एवं ताइक्वांडो में चार अलग-अलग खेल मैदानों में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया। आज प्रतियोगिता के समापन अवसर पर समस्त खेलों के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। समारोह में विशिष्ट अतिथियों ने भी खिलाड़ियों को संबोधित किया।

मुख्य अतिथि डॉ के के ध्रुव ने ध्वजातरण, हस्तांतरण एवम समर्पण के बाद प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की। समापन समारोह में उपस्थित अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बिलासपुर श्री अरुण सिंह चौहान, अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना पोर्ते, राज्य युवा आयोग के सदस्य श्री उत्तम वासुदेव, जिला पंचायत बिलासपुर के उपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर श्याम एवम सदस्य, श्रीमती पुष्पेश्वरी तंवर, नगर पंचायत अध्यक्ष पेंड्रा श्री राकेश जालान, जनपद पंचायत अध्यक्ष पेंड्रा श्रीमती आशा मरावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष गौरेला सुश्री ममता पैकरा, जनपद पंचायत अध्यक्ष मरवाही श्री प्रताप सिंह मरावी, जिला पंचायत (डीआरडीए) के परियोजना निदेशक श्री आरके खूटे एवं अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व)पेंड्रा रोड श्री पुष्पेंद्र शर्मा उपस्थित थे।

संयुक्त कलेक्टर श्री आनंद रूप तिवारी ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर आयोजन समिति की ओर से स्वागत भाषण दिया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन के चंद्रा ने खेल प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। समापन समारोह में सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, जिला खेल अधिकारी, विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, व्याख्याता, शिक्षक, कोच, व्यायाम अनुदेशक सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular