Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: डंडे से पीट-पीटकर पिता को मार डाला.. बेटा बोला- मेरे नाम...

CG: डंडे से पीट-पीटकर पिता को मार डाला.. बेटा बोला- मेरे नाम कर दे जमीन, नहीं माना तो बरसाई लाठियां; खून से लथपथ मिली लाश

छत्तीसगढ़: गरियाबंद जिले में एक युवक ने अपने ही पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। ये पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। बताया गया कि आरोपी ने अपने पिता से ज्यादा जमीन मांगी थी। मगर उसका पिता राजी नहीं हुआ। जिसके चलते युवक ने अपने पिता को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला छुरा थाना क्षेत्र का है।

मोंगरा निवासी ठग्गुराम नागवंशी(55) की हत्या की सूचना शनिवार को पुलिस को मिली थी। इस मामले में की शिकायत ठग्गुराम के बड़े बेटे बजरंग नागवंशी ने शिकायत की थी। तब उसने पुलिस से बताया था कि मैं सुबह के वक्त पत्नी के साथ खेत में काम करने गया था। घर पर सिर्फ उसके ही पिता थे। वहां से वापस आने पर अपने अपने पिता की खून से लथपथ लाश मिली है।

चाचा ने बताया उस वक्त क्या हुआ था..

इसी शिकायत के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की गई। जिसके बाद ठग्गुराम के भाई सबेराम नागवंशी ने पुलिस को बताया कि ठग्गुराम का छोटा बेटा यशवंत नागवंशी(27) सुबह के वक्त अचानक से घर आया था। इसके बाद वह अपने पिता से विवाद करने लगा। उसने ही अपने पिता की हत्या की है। ये जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस ने आरोपी यशवंत की तलाश शुरू कर दी थी। सूबेराम नागवंशी ठग्गुराम के पड़़ोस में ही रहता है। उसका कहना था कि जब तक हम मौके पर गए थे, तब तक यशवंत अपने पिता को मार चुका था।

ओडिशा के जंगल से पकड़ाया आरोपी

जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी घर पर नहीं रहता है। वह चुरकीदादर में रहकर मजदूरी करता है। ये इलाका ओडिशा से लगा हुआ है। इस पर पुलिस की टीम ने चुरकीदादर में दबिश दी। मगर आरोपी नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने आस-पास के इलाकों में उसकी तलाश की। तब आरोपी चुरकीदाजर से लगे ओडिशा के नुआपाडा जंगल मिला। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी मांग चुका था

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मेरे पिता के पास 10 एकड़ से ज्यादा जमीन थी। मैं चाहता था कि मुझे ठीक ठाक जमीन मिल जाए। इसलिए मैं कई बार उससे ये मांग कर चुका था। शनिवार सुबह भी जमीन अपने नाम करवाने की मांग करने गया था। लेकिन उसने मुझे अधिक जमीन देने से मना कर दिया। इसी बात से नाराज होकर मैंने अपने पिता की हत्या की है। पुलिस ने रविवार को ही आरोपी को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular