Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- अपने ही बेटे से करवाता था चोरी.....

BCC News 24: CG न्यूज़- अपने ही बेटे से करवाता था चोरी.. उन्हीं पैसे से पिलाता था शराब, घर के लिए महंगे सामान भी खरीदे; फिर चोरी की तो खुला मामला

भिलाई: सुपेला पुलिस ने चोरी के ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो अपने नाबालिग लड़के को अपराध की राह में ढकेलता था। वह उसकी व उसके नाबालिग दोस्त की मदद से चोरी की घटना को अंजाम देता था। इसके बाद चोरी की रकम से उन्हें महंगे शौक व शराब पार्टी कराता था। फिर और पैसे देने का लालच देकर उन्हें दूसरी चोरी करने के लिए भेजता था। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन लाख रुपए से अधिक कीमत के सोने चांदी के जेवरात, मोबाइल व अन्य सामान भी जब्त किया है।

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि 28 जुलाई को भीम नगर बद्री कबाड़ी के सामने स्थित घर में लाखों की चोरी हुई थी। पुलिस की एक टीम आरोपियों को पकड़ने गश्त पर निकली थी। इसके लिए मुखबिर को भी अलर्ट किया गया था। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो नाबालिग लड़के एक रिक्शा चलाने वाले के साथ मिलकर शराब पार्टी कर रहे हैं। दोनों में से एक रिक्शा चालक का बेटा है। उसका रहन सहन बड़े लोगों जैसा है। वो महंगी शराब पीता है। उसके घर में महंगे फर्नीचर व टीवी आदि हैं। वह अपने पास महंगा मोबाइल फोन रखता है।

जब पुलिस ने उनके बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि आरोपी पिता अपने दोनों नाबालिग लड़कों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता है। इतना ही नहीं 28 जुलाई की रात भीम नगर में हुई चोरी में भी उन्हीं का हाथ है।

पूछताछ में कबूल किया जुर्म
सुपेला पुलिस ने दोनों नाबालिगों से पूछताछ की। सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि उनका पिता उनसे चोरी करवाता है। 28 जुलाई की रात उन्होंने बड़ी चोरी की। उसमें जो सोने, चांदी के जेवरात मिले उन्होंने कुछ अपने पास रखा और एक बड़ा हिस्सा अपने पिता नंद किशोर को दे दिया था।

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल
सुपेला पुलिस ने मुख्य आरोपी नंद किशोर को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने बताया कि वह अपने नाबालिग बच्चे व उसके नाबालिग साथी के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किए गए 50 ग्राम सोना व लगभग 500 ग्राम चांदी के जेवरात सहित चोरी की रकम से खरीदे गये 2 नग पलंग, मोबाइल फोन सहित कुल 3 लाख 10 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular