Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा से आज 125 श्रद्धालुओं का जत्था बाबा...

BCC News 24: KORBA- कोरबा से आज 125 श्रद्धालुओं का जत्था बाबा बैद्यनाथ दर्शन के लिए देवघर रवाना

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा शहर से आज 125 श्रद्धालुओं का जत्था बाबा बैद्यनाथ के दर्शन हेतू देवघर के लिए रवाना हुए। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने झण्डी दिखाकर इन श्रद्धालुओं को रवाना किया। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पुराना बस स्टैण्ड पहुंचकर श्रद्धालुओं को सफल मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाबा बैद्यनाथ आप सभी के मनोकामना अवश्य पूर्ण करेंगे।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश से प्रतिवर्ष सावन के महिने में हजारों की संख्या में शिव भक्त बाबा बैद्यनाथ के दर्शन एवं जल अपर्ण करने के लिए देवघर जाते हैं। सावन के महिने में आयोजित सुलतानगंज से देवघर तथा देवघर से वासुकीनाथ धाम का मेला एशिया का सबसे बड़ा मेला माना गया है।

झारखण्ड प्रदेश के देवघर में स्थित पवित्र बैद्यनाथ शिवलिंग 12 ज्योतिलिंग में से एक है। ऐसी मान्यता है कि बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने वालों की मनोकामनाएं पूरी होती है। इस मौके पर कोरबा के शिव भक्तों के साथ पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद, जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, राजस्व मंत्री के निज कार्यालय प्रभारी सुरेश कुमार अग्रवाल, बंटी शर्मा, गोविन्द चौरसिया, गोपाल साहू आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular