Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- शादी नहीं हुई तो कर दी मां...

BCC News 24: CG न्यूज़- शादी नहीं हुई तो कर दी मां की हत्या.. शराबी बेटा कहता था- शादी कराओ, नहीं हुई तो छाती पर पैर रखकर मार डाला

छत्तीसगढ़: जांजगीर जिले में एक युवक ने अपनी ही मां की हत्या कर दी। उसने अपने मां को इसलिए मार दिया क्योंकि उसकी शादी नहीं हो रही थी। इस बात को लेकर युवक आए दिन बुजुर्ग मां से झगड़ा करता रहता था। इस बीच जब फिर से झगड़ा हुआ तो उसने मां की छाती पर पैर रख दिया। जिससे उसकी मौत हो गई है। मामला चांपा नगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। युवक का एक हाथ 10 साल पहले कट चुका है।

चांपा में रहने वाली सुमित्रा बाई (80) अपने बेटे अमृत लाल देवांगन (40) के साथ रहती थी। अमृत शराबी किस्म का युवक है। वो आए दिन शराब पीकर यहां-वहां घूमते रहता था। कहीं कुछ छोटा-मोटा काम मिलने पर काम कर लिया करता था। बताया गया कि शराबी होने और एक ही हाथ होने के कारण उसकी शादी नहीं हो रही थी। उसकी मां भी उसकी शादी के लिए कोई पहल नहीं करती थी। इसी बात से अमृत अपनी मां से नाराज रहता था। झगड़ा भी करता था।

तब तक दबाया, जब तक मौत नहीं हुई

24 मई को भी अमृत शराब पीकर अपने घर आया था। इस रात को भी उसने अपनी मां से झगड़ा किया। विवाद इतना बढ़ गया कि उसने पहले तो अपने मां को जमीन पर पटका। फिर उसकी छाती पर अपना पैर रख दिया। काफी देर तक उसने इसी तरह दबाए रखा आखिरकार बुजुर्ग की मौत हो गई।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

सबसे कहा-तबीयत बिगड़ने से गई जान

पड़ोसियों ने बताया कि उस रात को हमने चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी थी। मगर हमें लगा कि ये रोज रोज झगड़ा करता है। झगड़ा ही किया होगा, लेकिन अगले दिन पता चला कि उसके मां की मौत हो गई है। इतना ही नहीं आरोपी ने मां के अंतिम संस्कार के लिए अपने परिजनों को भी बुला लिया था। इस बीच किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी कि बुजुर्ग महिला की मौत सामान्य मौत नहीं है। जबकि आरोपी ने सबको बताया था कि तबीयत बिगड़ने से मां की मौत हुई है। खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी।

आरोपी कर चुका है सुसाइड का प्रयास

बाद में पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी महिला की मौत शरीर के हिस्सों में अंदरूनी चोट लगने और पसली टूटने की बात सामने आई है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने 10 साल पहले खुदकुशी की कोशिश थी। जिसके कारण उसका एक हाथ ही नहीं है। अमृत ने ट्रेन के सामने कूदकर जान देने की कोशिश की। लेकिन उसकी जान बच गई थी। पुलिस ने मामले में अब आरोपी को गिरफ्तार किया है और शनिवार को पूरे मामले की जानकारी दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular