Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: 4 लाख 50 हजार की जगह थमाए कागज का बंडल.. कमीशन...

छत्तीसगढ़: 4 लाख 50 हजार की जगह थमाए कागज का बंडल.. कमीशन का लालच देकर राजमिस्त्री को ठगों ने लगाया चूना, पचास हजार लेकर हुए चंपत

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। रूमाल में लपेटे चार लाख 50 हजार रुपए नोटों का बंडल लेकर बैंक पहुंचे दो ठगों ने राजमिस्त्री को पैसे जमा करने के लिए मदद मांगे। फिर पैसे जमा कराने पर कमीशन देने का लालच देकर अपने साथ ले गए।

ठगों ने उससे 50 हजार रुपए ले लिए और उसे 4 लाख 50 रुपए के नोटों की जगह रुमाल में लपेटे कागज के टुकड़ों के बंडल थमाकर चंपत हो गए। राजमिस्त्री बैंक पहुंचकर जब रुमाल खोलकर देखा, तब उसमें कागज के टुकड़े मिले। उनकी शिकायत पुलिस ने ठगी का केस दर्ज कर लिया है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

रतनपुर क्षेत्र के दफाईपारा में रहने वाले संतोष कुमार निषाद (45) राजमिस्त्री है। वह सीपत क्षेत्र के पंधी में रहकर काम करता है। रतनपुर के पंजाब नेशनल बैंक में उसका अकाउंट है। सोमवार को वह रकम निकालने के लिए रतनपुर के पंजाब नेशनल बैंक गया था। विड्रॉल फॉर्म जमा करने और 50 हजार रुपए निकलवाने के लिए वह लाइन में लगा था। उसी समय बैंक में दो लोग आए और विड्रॉल फॉर्म भरने के लिए राजमिस्त्री से पेन मांगा। रुपए निकालने के बाद राजमिस्त्री ने उनसे अपना पेन वापस मांगा। इस दौरान दोनों ने अपने चार लाख 50 हजार रुपए बैंक में जमा करने के लिए राजमिस्त्री से मदद मांगी। उन्होंने पैसे जमा कराने पर राजमिस्त्री को कमीशन देने का लालच भी दिया।

बैंक से बाहर महामाया चौक ले गए ठग
कमीशन पाने की लालच में आकर राजमिस्त्री उनकी मदद के लिए तैयार हो गया। फिर दोनों व्यक्ति राजमिस्त्री को बैंक से बाहर महामाया मंदिर चौक के पास ले गए। उन्होंने रुमाल में बंधे बंडल में चार लाख 50 हजार रुपए होना बताया और उसे राजमिस्त्री को थमा कर बैंक ले जाकर जमा करने की बात कही। ठगों ने उसे झांसा देकर उसके 50 हजार रुपए को खुद रख लिए और बैंक के पास मिलने की बात कही। इसके बाद 50 हजार रुपए लेकर ठग गायब हो गए।

बैंक पहुंचकर रूमाल खोला तो निकले कागज के टुकड़े
राजमिस्त्री रुमाल में बंधे कागज के टुकड़ों को 4 लाख 50 हजार रुपए समझकर उसे लेकर बैंक पहुंचा। इस दौरान वह दोनों ठगों के आने का इंतजार करता रहा। लेकिन, ठग उसके 50 हजार रुपए लेकर गायब हो गए और बैंक वापस नहीं आए। इधर, जब राजमिस्त्री ने रुमाल में बंधे बंडल को खोलकर देखा तब उसमें पैसे नहीं बल्कि सिर्फ कागज के टुकड़े मिले। ठगी का मामला सामने आने के बाद राजमिस्त्री केस दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular