Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKanker News: सगे भाइयों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी... स्वास्थ्य विभाग...

Kanker News: सगे भाइयों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी… स्वास्थ्य विभाग में वार्ड ब्वॉय की नौकरी लगाने 70 हजार ठगे, आरोपी गिरफ्तार

कांकेर: जिले के चारामा थाना क्षेत्र के दो सगे भाइयों से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने स्वास्थ्य विभाग में वार्ड ब्वाय की नौकरी के लिए 70 हजार रुपये ठग लिए थे। आरोपी ने नेताओं और मंत्रालय के बड़े अधिकारियों से पहचान होने की बात कहते हुए ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

जानकारी के अनुसार, चारामा के चंदन सिन्हा ने चारामा थाने में मामले की शिकायत की थी। पीड़ित चंदन सिंह ने शिकायत में बताया कि वो और उसके भाई दीपचन्द सिन्हा की पहचान मार्च 2023 में ममता नगर राजनांदगाव निवासी धीरज घोडेसवार से हुई थी।

भाइयों ने ऑनलाइन 70 हजार रुपये किए थे ट्रांजेक्शन ​​​​​​​

इस दौरान धीरज ने बड़े नेताओं से पहचान होने की बात कही और मंत्रालय के अधिकारियों के जरिए स्वास्थ्य विभाग में वार्ड ब्वॉय में होने वाली भर्ती में नौकरी के लिए रुपये मांगे। ठग की बातों में आकर दोनों भाइयों ने ऑनलाइन 70 हजार रुपये ट्रांजेक्शन कर दिए। नौकरी नहीं लगने पर पीड़ित ने शिकायत की जिस पर चारामा पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश कर रही थी।

11 महीने बाद सगे भाइयों ने थाने में की शिकायत

आरोपी ने सीधे ज्वाइनिंग लेटर देने की बात करते हुए दोनों भाइयों को झांसे में ले लिया। रुपये लेने के बाद आरोपी ने दोनों भाइयों से संपर्क तोड़ लिया। इसके करीब 11 महीने बाद दोनों भाइयों ने मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी को राजनांदगांव से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular