Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- खेलो इंडिया ईस्ट जोन चैंपियनशिप.. तीरंदाजी में छत्तीसगढ़...

BCC News 24: कोरबा- खेलो इंडिया ईस्ट जोन चैंपियनशिप.. तीरंदाजी में छत्तीसगढ़ को 2 गोल्ड समेत 3 मेडल, कोरबा के भरत यादव और रायपुर के शुभम ने जीता सोना

कोरबा (BCC NEWS 24): खेलो इंडिया ईस्ट जोन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। कोरबा के मुड़ापार बस्ती निवासी तीरंदाज भरत कुमार यादव ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। खेलो इंडिया ईस्ट जोन चैंपियनशिप कोलकाता में आयोजित किया जा रहा है।

भरत कुमार यादव ने नॉक आउट राउंड में पहले वेस्ट बंगाल के खिलाड़ी को 6-4 से, ओडिशा के खिलाड़ी को 6-2 से और फाइनल में पंजाब के खिलाड़ी को 6-0 हराकर खिताब अपने नाम किया।

प्रतियोगिता में शुभम दास ने ओलंपिक राउंड में गोल्ड मेडल जीता है। भरत यादव ने रिकर्व में गोल्ड अपने नाम किया। रायपुर साईं सेंटर के रोहित पोर्ते ने ब्रॉन्ज हासिल किया। सीनियर कैटेगरी के ओलंपिक राउंड के फाइनल में रायपुर के शुभम दास ने मेजबान टीम के अविनाश ओझा को 50 मीटर में 150/147 से पराजित किया।

तीरंदाजी के सामान आते हैं काफी महंगे

स्कूल और राष्ट्रीय स्तर पर इससे पहले 6 गोल्ड समेत कुल 16 मेडल जीतने वाले सेदराम यादव के बेटे भरत यादव का कहना है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कई राज्यों में बेहतरीन परफार्मेंस दिया, लेकिन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा से बाहर हो जाते हैं। इस बार खेलो इंडिया ईस्ट जोन चैंपियनशिप में एक और गोल्ड जीतने के बाद भरत यादव के अब 7 मेडल हो गए हैं और कुल मेडल 17 हो गए हैं।

एक दर्जन बाण की कीमत करीब 2 लाख रुपए

वहीं भरत के पिता सेदराम यादव का कहना है कि आर्चरी के उपकरण काफी महंगे होते हैं। इसके लिए कम से कम 2 लाख रुपए का खर्च आता है। एक दर्जन बाण के दाम ही 40 हजार पड़ते हैं। इतने बाण करीब एक साल में ही इस्तेमाल हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि कोरबा में तीरंदाजी से काफी संख्या में खिलाड़ी निकले हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर और ओपन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular