Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: दो माह में 32 मरीजों का हुआ एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी...

कोरबा: दो माह में 32 मरीजों का हुआ एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी…

कोरबा (BCC NEWS 24): शहर के सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल एनकेएच में कैथलैब की सुविधा प्रारंभ होने से हृदयरोगियों को एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी व पेसमेकर से संबंधित जानकारी व इलाज संभव हो गया है।

कोरबावासियों को उपचार की उच्च स्तरीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध एनकेएच प्रबंधन ने 27 मई को कैथलैब का शुभारंभ किया था। साथ ही हृदय रोगियों की पहचान कर डाक्टर इलाज के लिए कदम आगे बढ़ाते हैं। पहले ईसीजी, ईको, टी एम टी,कार्डियक प्रोफाइल । ये चार सुविधाएं एनकेएच अस्पताल में पहले से ही प्रारंभ है।

अस्पताल प्रबंधन ने इसमें वृद्धि करते हुए एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी करने की सुविधा महज दो माह पूर्व प्रारंभ की है। रायपुर के सुपर स्पेशलिस्ट व ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ.सतीश सूर्यवंशी व डॉ.एस एस मोहंती एनकेएच में अपनी सेवाएं निरंतर दे रहे हैं। अभी यह महीने में प्रत्येक माह में 4 से 6 बार विजिट कर मरीजों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। तथा आपात परिस्थितियों में आकर उपचार लाभ दे रहे हैं।

अस्पताल में अब तक 100 से अधिक हृदय रोगियों का उपचार किया जा चुका है, जिनमें से 32 मरीजों का एंजियोप्लास्टी व एंजियोग्राफी सफलतापूर्वक किया गया। एनकेएच ग्रूप ऑफ हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. एस. चंदानी ने बताया कि हृदय रोग के मरीजों को बाहर जाने का समय के साथ -साथ अन्य खर्च में भी काफी बचत होगी। कार्डियोलाजी विभाग में संचालित हो रही कैथलैब जिले में ऐसी पहली लैब है, जहां सभी सुविधाएं एक साथ मिल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular