Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: भ्रूण में लंबी पूछ देखकर उलझी पुलिस... कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के...

CG: भ्रूण में लंबी पूछ देखकर उलझी पुलिस… कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि जानवर है या इंसान

दुर्ग: जिले के बघेरा रेलवे क्रॉसिंग के पास एक अविकसित भ्रूण मिला है। भ्रूण मिलते ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए भेज रही थी तो उन्हें उसमें एक लंबी पूंछ नुमा कुछ दिखा। इसके बाद डॉक्टरों को बुलाया गया। सभी लोग भ्रूण को देखकर परेशान हैं कि वो मानव भ्रूण है या फिर किसी जानवर का। पुलिस का कहना है कि इसके बारे में पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

दुर्ग पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि बघेरा रेलवे क्रॉसिंग के पास एक भ्रूण मिला है। भ्रूण मिलने की सूचना पाकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने लोगों को दूर किया और इसके बाद पंचनामा कार्रवाई करके भ्रूण को अपनी सुपुर्दगी में लिया। जब पुलिस भ्रूण का पंचनामा कर रही थी तो उसमें लंबे हाथ पैर और पूछ जैसा कुछ दिखा। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। लोग आपस में चर्चा करने लगे। कोई कह रहा है कि वो इंसानी भ्रूण है। कोई कह रहा है कि वो इंसानी भ्रूण हैस लेकिन उसमें जानवर के अंग विकसित हो गए हैं। हालांकि पुलिस ने किसी भी तरह के अफवाह पर बोलने से मना किया है। उनका कहना है कि उन्होंने भ्रूण को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा।

पोस्टमार्टम हाउस दुर्ग

पोस्टमार्टम हाउस दुर्ग

पशु चिकित्सक भी नहीं बता पाए भ्रूण किसका
लोगों की अफवाह के बाद पुलिस ने भ्रूण का पंचनामा बनाते समय भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए पशु चिकित्सा विभाग से डॉक्टर को बुलवाया। डॉक्टर ने आकर भ्रूण को देखा, लेकिन वो यह साफ नहीं बता पाया कि भ्रूण जानवर का है और यदि जानवर का है तो किस जानवर का है। पशु चिकित्सक ने भी भ्रूण का पीएम कराने की सलाह दी।

रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा सैंपल

रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा सैंपल

भ्रूण को जांच के लिए भेजा गया रायपुर मेडिकल कॉलेज
पुलिस, इंसानी डॉक्टर और पशु चिकित्सक जब भ्रूण के बारे में कुछ स्पष्ट निर्णय पर नहीं पहुंचे तो उन्होंने इसकी जांच कराने का निर्णय लिया। भ्रूण को क्लेक्ट दुर्ग जिला अस्पताल की मरचूरी ले जाया गया। यहां के डॉक्टरों ने भ्रूण को रायपुर मेडिकल कॉलेज FSL ले जाने की सलाह दी। इसके बाद भ्रूण को एक विशेष प्रकार के कैमिकल से भरे कंटेनर में डाला गया और सील बंद करके रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहां जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह भ्रूण इंसान का है या किसी जानवर का?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular