Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: नेशनल हाईवे पर 45 हाथियों ने डाला डेरा... राष्ट्रीय राजमार्ग पर...

कोरबा: नेशनल हाईवे पर 45 हाथियों ने डाला डेरा… राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ लगी गाड़ियों की कतार, जंगल के बीच राहगीर होते रहे परेशान

KORBA: कोरबा के कटघोरा वन मंडल में हाथियों का दल एक बार फिर से जंगल से निकलकर कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे पर पहुंच गया। इस दौरान करीब 45 हाथी ग्राम चोड़धवा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर डटे रहे। करीब आधे घंटे तक अवागमन बाधित रहा। दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई।

हाथियों को देखते ही लोगों में डर का माहौल बन गया। वाहनों के पहिए थम गए। 45 हाथियों के दल में कई बेबी एलिफेंट भी मौजूद थे। इस कारण लोगों ने किसी तरह का रिस्क नहीं लिया। वाहन जहां तहां फंसे रहे।

कटघोरा-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाथियों का जमावड़ा।

कटघोरा-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाथियों का जमावड़ा।

मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी

मुख्य मार्ग पर हाथियों की मौजूदगी की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। हाथियों के जंगल में जाते ही फिर से मार्ग पर यातायात व्यवस्था बहाल हो सका।

कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे से हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया।

कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे से हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया।

हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया

कटघोरा डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि हाथियों का दल पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में विचरण कर रहा है। वन विभाग की टीम लगातार हाथियों पर नजर बनाए रखी है। सूचना मिलते ही रेंजर समेत वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान आवाज और उत्पात कर रहे लोगों को रोका गया। हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया।

कई बार हाथियों का दल नेशनल हाईवे पर पहुंच चुका

नेशनल हाईवे पर हाथियों का आना कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी हाथी कई बार नेशनल हाईवे पर आ चुके हैं, जिसके चलते आवागमन में राहगीरों को परेशानी होती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular