Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पुलिस परेड ग्राउंड में पहुंचा 5 फीट का नाग, ग्राउंड...

कोरबा : पुलिस परेड ग्राउंड में पहुंचा 5 फीट का नाग, ग्राउंड के बीचों-बीच फन फैलाए बैठा था सांप, स्नैक कैचर ने किया रेस्क्यू

कोरबा: जिले के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में सोमवार शाम अचानक एक 5 फीट का जहरीला नाग सांप पहुंच गया। इस दौरान ग्राउंड में शाम को बड़ी संख्या में लोग बच्चों के साथ टहल रहे थे। सांप पर नजर पड़ते ही लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

सांप को देखते ही लोग सतर्ग हो गए और खेल रहे बच्चों को एक तरफ कर लिया गया। इसके बाद फौरन आरक्षक प्रेम प्रकाश धिरही ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम फोन लगाकर पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में साप निकलने की जानकारी दी। इसके बाद स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी का नंबर लेकर उनको जानकारी दी।

ग्राउंड के बीचों बीच फन फैलाए बैठा था नाग

सांप निकलने की जानकारी के बाद वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी मौके स्थल पहुंचे। लोगों के साथ बच्चों को दूर किया, फिर परेड ग्राउंड के बीचों बीच फन फैलाए बैठे नाग को पकड़ कर डिब्बे में बंद किया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

सांप डसने पर बैगा गुनिया के चक्कर में न पड़े

स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी बताया कि ये नाग बहुत खतरनाक होता है, इसके डसने के बाद जहर छोड़ता है। ऐसे सांप से लोगों को बचना चाहिए। किसी भी प्रकार का छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। सांप डसने के बाद बैगा गुनिया के चक्कर में बिल्कुल न रहे नहीं तो लापरवाही के चलते जान भी जा सकती है।

सांप निकले हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दें

जितेंद्र सारथी ने बताया कि ग्राउंड में पर्याप्त रोशनी होने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया नहीं तो बड़ी संख्या में ग्राउंड में बच्चे खेल रहे थे। अगर किसी का पैर पड़ गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। साथ ही जितेंद्र सारथी ने कुछ और जगह भी पर्याप्त रोशनी लगवाने को कहा। साथ ही जब भी सांप निकले हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने के लिए अपील की।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular