Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : बांगो थाना में पदस्थ ASI पर लगा वसूली का आरोप,...

कोरबा : बांगो थाना में पदस्थ ASI पर लगा वसूली का आरोप, SP से शिकायत, ग्रामीण बोले- केएल सिदार अवैध शराब का झूठा मामला बनाकर जेल भेजने की दे रहें घमकी

कोरबा: जिले के बांगो थाने में पदस्थ ASI केएल सिदार के खिलाफ कच्ची शराब का झूठा मामला बनाकर इसके एवज में वसूली किए जाने की शिकायत हुई है। इससे पहले इन पर बालको थाने में रहते हुए गेंदा के पौधों को गांजा बताकर 50 हजार रुपए ऐंठने का भी आरोप है। तब तत्कालीन एएसपी यू उदय किरण ने रुपये पीड़ित को वापस करवाए थे।

जानकारी के मुताबिक, बांगो थाना पुलिस की टीम 6 मार्च को बांगो बस्ती में अवैध महुआ शराब पकड़ने गई थी। टीम में 5 पुरुष पुलिसकर्मी और एक महिला पुलिस शामिल थी। इनमें से एक ASI केएल सिदार भी थे। एसपी सिद्धार्थ तिवारी के पास पहुंचे बांगो बस्ती के लोगों ने बताया कि केएल सिदार ने उन्हें कच्ची शराब के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी।

ASI केएल सिदार के खिलाफ ग्रामीणों ने की शिकायत।

ASI केएल सिदार के खिलाफ ग्रामीणों ने की शिकायत।

2 ग्रामीणों के घर से कच्ची शराब किया जब्त

त्रिभुवन नाम के ग्रामीण ने बताया कि पुलिसवाले उसके घर पहुंचे और 2 लीटर शराब को जब्त किया। उनके ये बताने पर कि वे लोग आदिवासी हैं, जिन्हें 5 लीटर तक महुआ शराब बनाने की छूट है, तब भी पुलिसवाले नहीं माने और अपनी गाड़ी में बिठा लिया।

1 लाख 20 हजार रुपए मांगे

उनके पड़ोसी अमृत बाई मंझवार के घर से भी 3 लीटर शराब जब्त किया गया। दोनों ग्रामीणों से मामले से बचने के लिए 60-60 हजार यानी 1 लाख 20 हजार रुपए मांगे गए और नहीं देने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी गई। ग्रामीणों ने बताया कि ASI केएल सिदार ने उधार लेकर 24 हजार रुपए की व्यवस्था की और बाकी के 36 हजार रुपए बाद में देने की बात कही।

अवैध कच्ची शराब का मामला किया दर्ज

वहीं अमृत बाई के पास रकम की व्यवस्था नहीं होने पर 3 दिन का समय दिया। इसके बावजूद केएल सिदार ने त्रिभुवन के नाम से 4 लीटर कच्ची शराब का झूठा केस बना दिया। अमृत बाई मंझवार के खिलाफ भी 4.5 लीटर कच्ची शराब का केस बना दिया गया है। मामला बनाने के बाद भी मध्यस्थ दिलीप कंवर के द्वारा बचत रकम की मांग की जा रही है। अमृत बाई से भी 30 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं। एसपी ने मामले में जांच कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular