Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: 8 लाख 16 हजार रुपए की उठाईगिरी, मचा हडकंप.. 4 किसानों...

KORBA: 8 लाख 16 हजार रुपए की उठाईगिरी, मचा हडकंप.. 4 किसानों ने जिला सहकारी बैंक से निकाले थे रुपए; थैले को बाइक की डिग्गी में रख चाय पीने चले गए, नकाबपोश युवकों ने कर दिए पार

KORBA: कोरबा जिले के उरगा थाना क्षेत्र में मंगलवार को 4 किसानों के साथ 8 लाख 16 हजार रुपए की उठाईगिरी हो गई। उन्होंने पैसे अपनी बाइक की डिग्गी में रखे थे। पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। घटना बरपाली गांव के जिला सहकारी बैंक के बाहर हुई।

जानकारी के मुताबिक, करतला के चैनपुर नवापारा के रहने वाले किसान राकेश कुमार गभेल, समार सिंह, जगमोहन और एक अन्य दो बाइक पर सवार होकर बरपाली स्थित जिला सहकारी बैंक से पैसा निकालने के लिए आए हुए थे। चारों ने बैंक से अलग-अलग पैसे निकाले और एक साथ थैले में रख लिए। उन्होंने 8 लाख 16 हजार रुपयों को बाइक क्रमांक सीजी 12 ए वाई 3590 की डिग्गी में रख दी और पास के दुकान में चाय पीने के लिए चले गए।

इसी बाइक की डिग्गी में रखे हुए थे रुपए।

इसी बाइक की डिग्गी में रखे हुए थे रुपए।

इसी दौरान बाइक पर सवार दो नकाबपोश आए और डिग्गी में रखे 8 लाख 16 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। पैसे निकालकर भागते देख सभी किसान शोर मचाने लगे। जब तक लोग उन्हें पकड़ पाते, आरोपी फरार हो गए थे। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। इसकी सूचना उरगा पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। जिले की नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जिला सहकारी बैंक के बाहर लगी भीड़।

जिला सहकारी बैंक के बाहर लगी भीड़।

किसान समार सिंह ने बताया कि उन्होंने मंडी में धान बेचा था, जिसका पैसा निकालने के लिए चारों सहकारी बैंक पहुंचे थे। किसान जगमोहन ने बताया कि उठाईगिरी करने वाले आरोपी जरूर पहचान के ही होंगे, तभी उन्हें पता था कि हम चारों यहां पैसा निकालने के लिए आने वाले हैं। ऐसा लगता है कि आरोपी हमारी रेकी पहले से ही कर रहे थे। हम सभी जैसे ही पैसे को डिग्गी में रखकर चाय पीने के लिए गए, वैसे ही वारदात को अंजाम दिया गया। उरगा थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने बताया कि घेराबंदी कर अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है। बैंक और इसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular