Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सड़को का जाल बिछाया जा रहा हैं - सपना चौहान

कोरबा: सड़को का जाल बिछाया जा रहा हैं – सपना चौहान

कोरबा (BCC NEWS 24): वार्डो में कांग्रेस द्वारा बैठक लेकर प्रचार प्रसार अभियान को निरंतर जारी रखा हैं। खासकर शहर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी जा रही हैं और आने वाले समय में उठाये जाने वाले कदमों के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने वार्ड क्र 07 और वार्ड क्र 09 में बैठक ली। बैठको की सबसे बड़ी बात यह है कि महिलाएं बडी संख्या में शामिल हो रहे है।

वार्ड क्र 07 मोती सागर पारा में बैठक को संबोधित करते हुए सपना चौहान ने कहा कि शहरो में सड़को का जाल बिछाया जा रहा है। हर गली मोहल्ला, पारा टोला, अस्पताल एवं स्कूलो को मुख्य सडक से जोड़ा जा रहा है। मुख्य सड़क से दूर के इलाको में विशेष रूप से कार्य जा रहा है ताकि लोगों को यातायात में किसी प्रकार का सामना करना ना पड़े। उन्होने कार्यकर्ताओ से कहा कि सड़को का निर्माण होने से आवागमन में सुविधा होती है और इनमंे नागरिको को लाभ होता है। सिर्फ कार्य करना ही जरूरी नहीं है बल्कि कार्य को सही व समुचित ढंग से किया जाना चाहिए और यही कार्य कांग्रेस के शासन काल में किया जा रहा है। बैठक में संतोष लांझेकर, शिव पटेल, राकेश चौहान, कुलदीप अहिवार, प्रदीप सागर, राम्या यादव, कृष्ण बाई यादव, बागमती बाई, कुसुम यादव, तीजबाई यादव एवं अन्य महिलाएं उपस्थित रही है।

वार्ड क्र 09 भिलाईखुर्द में बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष योजना संचालित की जा रही है जिसके तहत वन भूमि पर काबिज आदिवासी परिवारों को वन अधिकार पट्टा प्रदान किया जा रहा है। कोरबा शहरी क्षेत्र में भी बहुत लोग वर्षो से वन भूमि पर कब्जा करके अपना आशियाना बना रखे है। ऐसे लोगों के लिए भी राज्य सरकार द्वारा भूमि का हक दिलाने के कार्य कर रही है इसमें प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं शहर विधायक जयसिंह अग्रवाल द्वारा किये जा रहे प्रयासो को सफलता मिल रही है। अब आदिवासी परिवारों को बेदखल होने का डर नहीं रहेगा। उपरोक्त बैठक में किशन मिरी, भरत मनी, फिरत डहरिया, राकेश डहरिया, राधेलाल डहरिया, हरिशचंद मिरी, शकुंतला मिरी, सावनी डहरिया, अनामिका सोनवानी, पूजा टंडन, रूप लता सहित अन्य वार्डवासी बड़ी संख्या मे शामिल हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular