Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: मैकेनिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार... पैर टकराने पर विवाद, सॉरी...

कोरबा: मैकेनिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार… पैर टकराने पर विवाद, सॉरी बोलने पर भी नहीं बनी बात; ईंट से किया था हमला

KORBA: कोरबा के दीपका थाना क्षेत्र में मोटर मैकेनिक निकोलस टोप्पो की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामूली विवाद और सॉरी बोलने के बाद आरोपी चंदन वाल्मीकि ने रविवार देर रात ईंट से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मूलतः झारखंड निवासी निकोलस टोप्पो (36 वर्ष) 2008 से कोरबा के दीपका में रह रहा था। वो सिरकी मोड़ स्थित मंदिप गैरेज में रहकर मोटर मैकेनिक का काम करता था। 3 दिसंबर की सुबह दुकानदार रवि उसरवर्षा दुकान की साफ-सफाई कर कचरा फेंकने वाटर एटीएम के पीछे पहुंचा, तो निकोलस की रक्त रंजित लाश पड़ी मिली।

आरोपी चंदन वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी चंदन वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हुलिया बदलकर रह रहा था आरोपी

जिसकी सूचना रवि ने थाना पहुंचकर दी। पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरे से कोई सुराग नहीं मिलने पर आसपास के क्षेत्र में पूछताछ की गई। इस दौरान मुखबिर ने थाना प्रभारी को सूचना दी कि बस्ती में ही रहने वाले एक युवक ने घटना के दिन से हुलिया बदल लिया है। वह घर आने के बजाय लुक छिपकर रह रहा है।

पैर टकराने पर हुआ था विवाद

जिस पर पुलिस ने प्रगति नगर झोपड़ पट्टी दीपका निवासी चंदन वाल्मीकि (बैरीसार) 22 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो वह गोलमोल जवाब देता रहा, फिर सच्चाई बताई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह सांस्कृतिक भवन के सामने बैठा था। उसका पैर रास्ते से गुजर रहे मोटर मैकेनिक निकोलस से टकरा गया।

सॉरी बोलने पर भी नहीं बनी बात

इसके लिए उसने सॉरी भी कहा। घटना के बाद दोनों आगे पीछे बस्ती की ओर जा रहे थे। इस बीच मैकेनिक ने उसे तमाचा जड़कर सॉरी बोला। फिर गुस्से में आकर चंदन ने ईंट से हमला कर मैकेनिक को जमीन पर पटक दिया। उसके सिर पर तब तक ईंट-पत्थर से हमला करता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular