Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : दादी-पोती हत्याकांड में 4 संदिग्ध हिरासत में, पुलिस को मिले...

Chhattisgarh : दादी-पोती हत्याकांड में 4 संदिग्ध हिरासत में, पुलिस को मिले कई क्लू, SP बोले- मामले के काफी करीब पहुंचे, जल्द करेंगे खुलासा

दुर्ग: जिले में दादी-पोती की डबल मर्डर मामले में पुलिस ने एक अधेड़ समेत 4 संदेहियों को हिरासत में लिया है। पुलिस की पूछताछ में कई एंगल सामने आ रहे, लेकिन अब तक हत्यारे और वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस जल्द मामले का खुलासा करेगी। घटना पुलगांव थाना क्षेत्र के गनियारी गांव की है।

जानकारी के मुताबिक, 6 मार्च बुधवार की रात घर में राजबती साहू (62) और उसकी पोती सविता साहू (19) दोनों साथ में सो रहे थे। पास में ही उनके परिवार के दूसरे सदस्यों का भी घर है। सविता 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। इसी दौरान दोनों के सिर पर अज्ञात आरोपियों ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी।

राजबती साहू (62)

राजबती साहू (62)

भानू से मिला अहम क्लू

पुलिस ने सबसे पहले एक गांव के ही एक संदेही भानू (24) को हिरासत में लिया। राजवती साहू अपने घर से कभी कभी गाय का दूध भी लोगों को बेचती थी। कुछ दिन पहले जब भानू दूध लेने उनके घर पहुंचा, तो सविता यादव घर पर अकेली थी।

सविता अकेली थी, तब घर पहुंचा था

इसी दौरान बाहर निकलने समय सविता के बड़े पिता के बेटे मनीष से उसका विवाद हो गया। तब परिवार के लोगों ने भी उस पर आपत्ति जताई थी कि जब घर में लड़की अकेली है, तो वह क्यों आया और इतनी देर क्या कर रहा था ? पुलिस ने इस आधार पर भानू को पकड़कर पूछताछ कर रही है।

पोती सविता साहू (19)

पोती सविता साहू (19)

सगाई में गया था भानू, परिवार के 3 लोगों को भी उठाया

पुलिस पूछताछ में भानू ने बताया कि घटना वाले दिन वह परिवार के साथ किसी की सगाई में गया था। उसके बाद वापस आकर घर पर सो गया था। पूछताछ के आधार पर एक अधेड़ समेत तीन अन्य लोगों को भी उठाया गया है, जो कि मृतक के परिवार के ही है।

महिला का पति मंत्रालय में करता है नौकरी

राजवती साहू का पति रिटायरमेंट के बाद संविदा पर मंत्रालय में नौकरी करता है। छुट्टी के दिनों में घर आते हैं। उसके चार बेटे हैं, जो गांव में ही आसपास रहते हैं। सभी कृषक परिवार से हैं और उनमें से एक बेटा पॉक्सो के मामले में जेल में बंद है। पोती सविता साहू अपने दादी के घर आती-जाती रहती थी। कभी-कभी वह रात दादी के साथ ही रुक जाती थी।

मामले के काफी करीब पहुंच चुके हैं- एसपी

पुलिस हत्या के हर एंगल पर जांच करी रही है। वहीं, रायपुर से फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी गुरुवार को घटना स्थल पर पहुंचे थे। दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला का कहना है कि हम मामले के काफी करीब पहुंच चुके है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular