Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कार्यो में देरी पर नाराज हुए आयुक्त, दी कड़ी चेतावनी, समयसीमा...

कोरबा: कार्यो में देरी पर नाराज हुए आयुक्त, दी कड़ी चेतावनी, समयसीमा में कार्य करें पूरा…

  • आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने पी.एम.ए.वाई.आवासगृहों, सड़कों सहित विभिन्न विकास व निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण, कार्यो में आवश्यक गति लाने के दिए कड़े निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आवासगृहों के शेष बचे कार्यो को पूर्ण करने में हो रही देरी पर आज गहरी नाराजगी जाहिर की तथा कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कार्यो में तेजी लाने एवं निर्धारित की गई समयसीमा के अंदर सभी कार्यो को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय पर कार्य पूर्ण नहीं किया जाता तो पेनाल्टी लगाई जाएगी तथा शर्तो के तहत अन्य आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने तथा नियमित मानीटरिंग करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आज प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत निर्मित कराए गए आवासगृहों सहित सड़कों के डामरीकरण व निर्माण के साथ-साथ अन्य विकास व निर्माण कार्ये का अधिकारियों की  टीम के साथ निरीक्षण किया। यहॉं उल्लेखनीय है कि दादर में पी.एम.ए.वाई.योजनांतर्गत 2784 आवासगृहों का निर्माण कराया गया है, इन आवासगृहों में बाह्य विद्युतीकरण, आंतरिक विद्युतीकरण, पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, टाईल्स लगाने के कार्य, पेंटिंग पोताई तथा आवासगृहों के फिनिशिंग व अन्य व्यवस्थाओं से संबंधित कार्य किए जाने हैं, इन कार्यो में हो रही देरी पर आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आज कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा इन कार्यो में संलग्न विभिन्न निर्माण एजेंसियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जून तक इन सभी कार्यो को अनिवार्य रूप से पूरा करना सुनिश्चित करें, उन्होने विभिन्न कार्यो हेतु समयसीमाओं को निर्धारण करते हुए कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिए तथा कहा कि यदि इन समयसीमाओं पर कार्य पूर्ण नहीं किए जाते तो पेनाल्टी आरोपित करने के साथ ही शर्तो के तहत अन्य आवश्यक कार्यवाही भी की जाएगी। आयुक्त श्री पाण्डेय ने निगम के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि वे नियमित रूप से कार्यो की मानीटरिंग करें तथा गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखें। भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री पाण्डेय ने खरमोरा से दादर के मध्य किए गए डामरीकरण का निरीक्षण किया तथा गुणवत्ता को देखा, इसी प्रकार दादर चौक से बीटी सड़क डामरीकरण व निर्माण का निरीक्षण करते हुए उन्होने कार्यो के संबंध में अधिकारियों व अभियंताओं को आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किए।

कार्यप्रगति की प्रति सप्ताह रिपोर्ट दे – आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आवासगृहों, सड़क व बीटी रोड निर्माण सहित विभिन्न विकास व निर्माण कार्ये के निरीक्षण के दौरान निगम के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि निगम द्वारा कराए जा रहे विभिन्न कार्यो की साप्ताहिक एवं मासिक कार्यप्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें, निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर किसी प्रकार का कम्प्रोमाईज न हो, यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें, साइट इंजीनियर निर्माण कार्य की नियमित मानीटरिंग सुनिश्चित करें तथा कार्य के दौरान उपयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता पर पूरा फोकस करें। भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री पाण्डेय ने पं.रविशंकर शुक्लनगर विस्तार स्थित निगम के रिक्त भूखण्डों का निरीक्षण किया तथा उन्होने भूखण्डों के व्ययन हेतु कार्यप्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर एन.के.नाथ, सहायक अभियंता राहुल मिश्रा, आकाश अग्रवाल, विनोद नेताम सहित विभिन्न निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधिगण व अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular