Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: कांग्रेस स्थापना के 138 वर्ष पूर्ण, कांग्रेस ने देश में महापुरूषों...

KORBA: कांग्रेस स्थापना के 138 वर्ष पूर्ण, कांग्रेस ने देश में महापुरूषों एवं बलिदानियों को दिया जन्म- महापौर राजकिशोर प्रसाद

कोरबा (BCC NEWS 24): देश की सबसे पहली और बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने आज अपनी स्थापना के 138 वर्ष पूर्ण कर ली हैं। जिला कांग्रेस कार्यालय कोरबा में कांग्रेसियों ने कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया और समारोह आयोजित कर प्रवक्ताओं ने कांग्रेस की विकास यात्रा को गिनाया। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि आज हमें गर्व हो  रहा है कि हम कांग्रेस पार्टी के सदस्य है, जिसने देश की आजादी के लिए महापुरुषों एवं बलिदानियों को जन्म दिया, जिनके कंधे में देश की आजादी और अक्षुण्णता तथा अखण्डता सुरक्षित है। हम सभी कार्यकर्ताओं को गर्व महसूस करना चाहिए कि जिस पार्टी ने महापुरुषों को जन्म दिया, जो आज अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से देश और दुनिया को दिशा प्रदान कर रहे है। कांग्रेस वह पार्टी है जिसने देश को आजादी दिलाई और देश के विकास को नई उचाईयां दी।

सभापति श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि आज ही दिन 18 दिसम्बर 1885 को देश की महान विभूतियों  ने 17 सदस्यों को लेकर कांग्रेस पार्टी का गठन किया और आज उत्तर से दक्षिण तथा पूरब से पश्चिम तक हर कोने में कांग्रेस की पहुंच है और आज देश की सबसे बड़ी पार्टी बनी हुई है। कांग्रेस का हर सिपाही राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी निभा रहा है और कांग्रेस के महापुरूषों के बताये मार्ग पर चल कर राजनीति के माध्यम से समाज को जोड़ रहा है। आज हमारे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश भर में पद यात्रा कर देश को जोड़ने का ऐतिहासिक अभियान चला रहे है।

इस कार्यक्रम में जिला ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल एवं ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने भी कांग्रेस की गौरव गाथा को याद किया और  जानकारी सांझा की। उन्होनें कहा कि कांग्रेस की स्थापना करने वाले महापुरूषों ने देश को बहुत कुछ दिया है। उनका संदेश की हमारी प्रेरणा है। पार्षद अमरजीत सिंह ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हमारा विशेष उत्तरदायित्व है कि हम सब एकजुट होकर ऐसे भारत का निर्माण करे जो प्रबुद्ध, सशक्त और प्रत्येक नागरिक के लिए समान हो। कार्यक्रम में रामगोपाल यादव, वेद प्रकाश नायक, इकबाल खान, डेविड, रतन, मुन्ना साहू, एवं सुरेश कुमार अग्रवाल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular