Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: खेत में घूमता मिला मगरमच्छ... धान कटाई करने पहुंचे ग्रामीणों के...

कोरबा: खेत में घूमता मिला मगरमच्छ… धान कटाई करने पहुंचे ग्रामीणों के उड़े होश, वन विभाग ने रेस्क्यू कर खूंटाघाट जलाशय में छोड़ा

कोरबा: जिले के सरहदी गांव परसदा में खेत से एक मगरमच्छ को पकड़ा गया। धान कटाई करने पहुंचे ग्रामीणों की नजर खेत में घूम रहे मगरमच्छ पर पड़ी। सूचना पर पहुंचे वन अमले ने रेस्क्यू कर मगरमच्छ को खूंटाघाट जलाशय में छोड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

कटघोरा वनमंडल के पाली वन परिक्षेत्र में ग्राम परसदा स्थित है। यह गांव सरहदी इलाके में होने के साथ-साथ बिलासपुर जिले के खूंटाघाट जलाशय से लगा हुआ है। जिसके कारण आए दिन क्षेत्र में खूंटा घाट जलाशय से निकलकर मगरमच्छ आबादी वाले क्षेत्र तक पहुंच जाते हैं। बुधवार को भी एक मगरमच्छ परसदा तक जा पहुंचा।

गांव सरहदी इलाके में होने के साथ-साथ बिलासपुर जिले के खूंटाघाट जलाशय से लगा हुआ है।

गांव सरहदी इलाके में होने के साथ-साथ बिलासपुर जिले के खूंटाघाट जलाशय से लगा हुआ है।

यह मगरमच्छ गांव में रहने वाले लखेश्वर जगत के खेत में देखा गया। इसकी भनक ग्रामीणों को तब लगी, जब वे लखेश्वर के साथ धान कटाई करने खेत पहुंचे। खेत में मगरमच्छ को घूमते देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अफसर टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

वनकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से भारी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा।

वनकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से भारी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा।

वनकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से भारी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ने में सफलता पाई। बता दें कि हाल ही में एक मगरमच्छ परसदा के समीप स्थित एक गांव में घुस गया था। मगरमच्छ ने हमला कर एक ग्रामीण को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular