Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: दर्री के लाल मैदान में आयोजित LIVE क्रिकेट मैच में ढिशुम-ढिशुम.. कोरबा...

कोरबा: दर्री के लाल मैदान में आयोजित LIVE क्रिकेट मैच में ढिशुम-ढिशुम.. कोरबा प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के बीच खेल का मैदान बना हाथापाई का अखाड़ा; दोनों टीम के बीच जमकर हुई मारपीट

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले के पश्चिम क्षेत्र दर्री के लाल मैदान में आयोजित कोरबा प्रीमियर लीग (KPL) क्रिकेट प्रतियोगिता के बीच खिलाड़ियों में जमकर मारपीट हो गई। लाइव क्रिकेट मैच के दौरान हुई इस मारपीट को देखकर दर्शक भी सन्न रह गए। किसी बात को लेकर पहले तो खिलाड़ियों के बीच विवाद हुआ, इसके बाद गोल्डन ईगल और सर्वमंगला लायंस टीम के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के साथ हाथापाई शुरू कर दी, जिससे खेल का मैदान अखाड़े में तब्दील हो गया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को गोल्डन ईगल और सर्वमंगला लायंस टीम के बीच मैच खेला जा रहा था। इसी दौरान गोल्डन ईगल के कप्तान मुकुल राघव ने सर्वमंगला लायंस के खिलाड़ी अभ्युदय कांत सिंह को आउट कर दिया और कुछ कमेंट भी किया, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई।बात इतनी बढ़ी कि मुकुल और अभ्युदय के बीच हाथापाई हो गई। जिससे अभ्युदय के सिर और नाक से खून बहने लगा। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए।

खिलाड़ी आपस में भिड़े।

खिलाड़ी आपस में भिड़े।

केपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन शहर के पश्चिम इलाके में सीएसईबी वेस्ट के लाल मैदान में हो रहा है। यहां अलग-अलग फ्रेंचाइजी टीमों के बीच मैच खेला जा रहा है। सर्वमंगला लायंस की टीम के खिलाड़ी अभ्युदय कांत सिंह कुसमुंडा टीआई अभिनव कांत सिंह के छोटे भाई हैं। मारपीट के बाद पूरा माहौल गरमा गया। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी, गोल्डन ईगल टीम के मालिक सुमित, मधुर और राकेश के साथ ही सर्वमंगला लायंस के मालिक अमरजीत सिंह दर्री थाना पहुंच गए थे। पुलिस ने दोनों टीमों की शिकायत लिखकर जांच शुरू कर दी है।

मैदान में खिलाड़ी।

मैदान में खिलाड़ी।

कोरबा प्रीमियर लीग (केपीएल) सीजन 3

कोरबा क्रिकेट संघ के तत्वावधान में कोरबा प्रीमियर लीग सीजन 3 की शुरुआत 23 दिन पहले एचटीपीपी कॉलोनी दर्री स्थित लाल मैदान में हुई थी। पहला मुकाबला पिछले साल की विजेता टीम ब्लैक पैंथर और उपविजेता टीम सर्वमंगला लायंस के बीच हुआ, जिसमें ब्लैक पैंथर ने सर्वमंगला लायंस को हरा दिया था।

16 दिसंबर को केपीएल सीजन-3 के उद्घाटन अवसर पर एचटीपीएस दर्री के मुख्य अभियंता कैलाश डोंगरे, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एनटीपीसी के कमांडेंट अभिषेक चौधरी, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रॉबिंसन गुढ़िया मौजूद रहे थे। इस बार केपीएल में 9 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टीमों के नाम ब्लैक पैंथर, सर्वमंगला, किंग्स ऑफ किंग्सफोल्क, साईनी सुपर स्टार, महालक्ष्मी टाइगर्स, रॉयल स्ट्राइकर, एन ऐंड एन, गोल्डन ईगल और कोरबा डेविल्स हैं।

केपीएल के उद्घाटन समारोह में SP ने खेल के महत्व को बताते हुए कहा था कि स्वामी विवेकानंद ने एक बार कहा था कि अगर गीता और फुटबॉल में से मुझे एक को चुनना पड़े, तो मैं फुटबॉल को चुनूंगा। यानि उनके कहने का मतलब था कि वे गीता और किसी खेल में से खेल को चुनेंगे। CSP दर्री रॉबिंसन गुढ़िया ने कोरबा प्रीमियर लीग की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि जिले के खिलाड़ियों के लिए केपीएल एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।

सरगुजा में कबड्डी मैच के दौरान भी आपस में भिड़े थे खिलाड़ी

अक्टूबर के महीने में सरगुजा जिले के सीतापुर ब्लॉक में भी कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर जमकर लाग-घूंसे बरसाए थे। खिलाड़ियों के बीच हुई लड़ाई के दौरान ग्राउंड पर अफर-तफरी मच गई थी। काफी कोशिशों के बाद दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया था। ‘छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक’ के तहत राजीव युवा मितान क्लब भुषु द्वारा जोन स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजित कराया गया था। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भुषु के खेल मैदान में आयोजित इस प्रतियोगिता में ग्राम सहनपुर एवं ग्राम भुषु के 17 वर्षीय कबड्डी खिलाड़ी एक-दूसरे के आमने-सामने थे, तभी खेल के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया, जो मारपीट में तब्दील हो गया था।

इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी एवं उनके समर्थक एक दूसरे पर टूट-पड़े और जमकर लात घूंसे बरसाए थे। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक लड़ाई होती रही, जिससे खेल मैदान में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। बड़ी कोशिशों के बाद दोनों पक्ष माने, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। विवाद हो जाने के कारण आयोजकों ने भी खेल रद्द कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular