Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हाथियों ने 12 मवेशियों को मार डाला... गांव के बाहर खूंटे...

कोरबा: हाथियों ने 12 मवेशियों को मार डाला… गांव के बाहर खूंटे में बंधे थे गाय-बैल, झुंड पहुंचा और सभी की ले ली जान

KORBA: कोरबा के कटघोरा वन मंडल में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा। हाथियों के झुंड ने करीब 12 मवेशियों की जान ले ली। मवेशियों को गांव के बाहर खूंटे में बांधा गया था। घटना में मवेशी मालिकों को भारी क्षति हुई है। वन विभाग की टीम वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

घटना बीती रात कटघोरा वन मंडल के केंदई वन परिक्षेत्र के सिरमिना सर्किल अंतर्गत ग्राम बगाही पारा में घटित हुई। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने प्रतिदिन की तरह गांव के बाहर खूंटे में बंधे मवेशियों को मार डाला।

कोरबा में हाथियों ने मवेशियों पर हमला कर मार डाला।

कोरबा में हाथियों ने मवेशियों पर हमला कर मार डाला।

हाथियों की चिंघाड़ सुनकर ग्रामीणों को हुई जानकारी

ग्रामीणों ने बताया कि देर रात ग्रामीणों को हाथियों की चिंघाड़ के साथ मवेशियों की आवाज सुनाई दी। उन्हें हाथी के हमले का आभास तो हो गया था, लेकिन ग्रामीण हाथियों को खदेड़ने के लिए हिम्मत नहीं जुटा सके। वे अपने घरों में ही पूरी रात दुबके रहे। जब सुबह होने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नजारा देख उनके होश उड़ गए ।

खूंटे में बंधे 12 मवेशियों को हाथियों ने मार डाला।

खूंटे में बंधे 12 मवेशियों को हाथियों ने मार डाला।

सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा

मौके पर मृत और घायल मवेशी इधर उधर पड़े हुए थे। हाथियों ने गाय बैल और बछड़े सहित करीब एक दर्जन मवेशियों की जान ले ली थी, जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा।

हाथियों को खदेड़ने में जुटा वन अमला

वन हमले ने हाथी से हमले में मवेशियों की मौत का प्रकरण तैयार करना शुरू कर दिया है। इस घटना के बाद ग्रामीण दहशत में हैं। हालांकि वन विभाग की टीम हाथियों की निगरानी के साथ खदेड़ने का प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular