Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: सोनहत दौरे में जनमानस से घुल मिल गईं - सरोज पांडेय

KORBA: सोनहत दौरे में जनमानस से घुल मिल गईं – सरोज पांडेय

  • जगह जगह हुआ भाजपा प्रत्याशी का आतिशी स्वागत
  • युवाओं ने निकाली मोटर सायकल रैली

कोरबा (BCC NEWS 24): लोकसभा से भाजपा की उम्मीदवार सुश्री सरोज पांडेय सोमवार को सोनहत ब्लॉक पहुंची जहां अलग अलग स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं समेत आम नागरिकों ने उनका जोरदार स्वागत किया,उत्साही युवकों ने मोटर सायकल रैली निकाली तो वहीं ढोल, नगाड़ा,फूल,माला,आतिशबाजी व गगनभेदी नारों के मध्य स्वागत से माहौल भाजपाई हो गया। भाजपा प्रत्याशी स्वागत सत्कार से भाव विभोर हो गईं,जनमानस के बीच अपने सहज,सरल अंदाज से वें घुल मिल गईं उन्होंने अबकी बार 400 पार का नारा देकर कोरबा में भी कमल खिलाने का आह्वान किया।

भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय अपने काफिले के साथ सर्वप्रथम कटगोड़ी घाट स्थित शिव मंदिर पहुंची यहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर क्षेत्र के उन्नति और खुशहाली की कामना की। यहां से वे पहाड़पारा पहुंची जहां जोरदार स्वागत सम्मान कार्यक्रम के बाद सैकड़ों मोटरसाइकल की रैली के साथ उनका आगमन कटगोड़ी,घुघरा,कैलाशपुर,सोनहत, पोंडी व भैंसवार में हुआ,हर जगह उत्साही पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरोज पांडेय का जोशीला स्वागत किया।  घुघरा में सुआ नृत्य करती महिलाओं ने स्वागत किया तो कई स्थानों पर कर्मा दलों ने स्वागत किया। सोनहत ब्लॉक के विभिन्न स्थानों पर बड़ी मात्रा में पार्टी पदाधिकारी,कार्यकर्ताओं समेत आम जनों की मौजूदगी देखने को मिली,उत्साह से लबरेज कार्यकर्ताओं ने अबकी मार 400 पार,फिर इस बार मोदी सरकार और सरोज पांडेय जिंदाबाद के गगन भेदी नारे लगवाए। महिला वर्ग ने भी उत्साहपूर्वक प्रत्याशी सरोज पांडेय का स्वागत किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय ने उद्बोधन के माध्यम से कहा कि विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनानी होगी। भूपेश बघेल की निकम्मी,घोटाले बाज और दहसत फैलाने वाली सरकार को 2023 विधानसभा चुनाव में जनता ने जवाब दे दिया है । ठीक उसी तरह कोरबा लोकसभा की निठल्ली और निष्क्रिय लापता सांसद ज्योत्सना महंत को भी लोकसभा क्षेत्र की आम जनता नकार चुकी है और सुपड़ा साफ कर देने पर आमादा है । उन्होंने कहा कि कोरबा लोकसभा में कई ऐसे मुद्दे और विकास संबंधी बातें मेरे लोकसभा स्तरीय दौरे के दौरान सामने निकलकर आई, लोगों ने मुझसे बताया जिससे ज्ञात हुआ कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र के लोग अब भी सर्वांगीण विकास से काफी दूर हैं। कस्बे और गांवों में समस्याओं का अंबार है । जिसका निदान बीते पांच वर्षों में यहां की कांग्रेस सांसद ज्योत्सना महंत नही कर पाई । ज्योत्सना महंत के नकारेपन की वजह से क्षेत्र की जनता को केंद्र सरकार की योजनाएं का लाभ पूर्ण रूप से नहीं मिल पाया । पांच साल सांसद रहते हुए ज्योत्स्ना महंत मात्र 17 बार ही कोरबा लोकसभा में आई । यहां तक कि वो केंद्र (दिल्ली) तक में मौजूद नहीं रहती थी इनका ज्यादातर समय मध्य प्रदेश के भोपाल में व्यतीत होता था ।  

भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत रहे और सांसद के रूप में ज्योत्स्ना महंत रही तो फिर कोरबा लोकसभा क्षेत्र विकास के साथ साथ केंद्र की योजनाओं से दरकिनार क्यू रहा । क्या उनके नेता हमेशा अपमान जनक अभद्र टिप्पणी करना ही असल राजनीति समझते हैं । जिस देश का आम जनमानस अपनी भावनाओं और  भरोसे पर अपने मुख्य नेतृत्व के रूप में मोदी जी को प्रधानमंत्री चुना है उनके लिए अमर्यादित भाषा का उपयोग करके महंत परिवार खुद को आम जनता के बीच गिरा लिया है उन्होंने अपनी घटिया और विकृत मानसिकता का परिचय दिया है । जिसका जवाब क्षेत्र की जनता देगी। और अबकी बार 400 पार के साथ फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनेगी । उन्होंने कहा की देश की आम जनता के स्नेह और आशीर्वाद के साथ केंद्र की मोदी सरकार में भारत देश पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाते हुए ख्याति बिखेर रहा है और विकसित भारत संकल्प अभियान 2047 की ओर तेजी से बढ़ रहा है । उसी को जोर देते हुए देश की जनता एक बार फिर से यशस्वी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी  को अपने स्नेह की बदौलत प्रधानमंत्री बनाने जा रही है और इस राष्ट्र के गौरव को शीर्ष पर स्थापित करने, देश के चौमुखी विकास सहित विकसित भारत के भागीदार बनने जा रही है । 

सुश्री सरोज पांडेय ने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ तात्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेश बघेल ने खुद के कार्यकर्ता हो  आम जनमानस हो या फिर पत्रकार सबको प्रताड़ित और भयभीत करने का काम  किया है । कोयला, शराब घोटाला,शिक्षित युवाओं से पीएससी में ठगी करने वाली भ्रष्टाचार में डूबी भूपेश सरकार को जनता उनके मुंह पर जवाब दी और कांग्रेस को जमीदोज करदी ।  कांग्रेस पार्टी के द्वारा बाहरी प्रत्याशी होने के सवाल पर सरोज पांडेय ने कहा की जब सोनिया गांधी बाहर से आकर चुनाव लड़ सकती हैं, राहुल गांधी दिल्ली में रहकर अमेठी और वायनाड में चुनाव लड़ सकते हैं तो फिर मेरा चुनाव लड़ना इनको इतना भारी क्यों पड़ रहा है। यह देश और लोकसभा का चुनाव है। जो कांग्रेसी मुझे बाहरी कह रहे है वो कांग्रेस पार्टी से सांसद रही ज्योत्स्ना महंत की निठल्ली नकारा नीतियों की बात क्यू नही करते जिनके द्वारा राज्यसभा में अपनी लोकसभा क्षेत्र के विकास की बातों को कभी नहीं रखा गया । हालांकि  निठल्ली, निष्क्रिय और भ्रष्टाचारी कांग्रेस की नीतियों को जनता बहुत करीब से जानती है और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को सराहती है और लगातार जनता का अपार स्नेह और साथ उन्हें मिल रहा है। सुश्री पांडेय ने कहा की भारतीय जनता पार्टी कोरबा लोकसभा सहित छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतेगी और फिर से मोदी सरकार बनेगी । फिर वो शिक्षा का स्तर हो, आवास हो,‌ रोजगार हो या फिर जिले स्तर पर एम्स के तर्ज़ पर स्वास्थ्य सुविधा हो सभी पर पूरजोर युद्ध स्तर पर विकास होंगे और देश की जनता, देश की नारी शक्ति,मात्र शक्ति सभी सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत होंगे रोजगार के नए संसाधनों का सृजन होगा ,उद्योग स्थापित किए जायेंगे साथ ही कोरबा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सभी जिला मुख्यालय में संसदीय कार्यालय स्थापित किए जायेंगे जहां पर हमारे प्रतिनिधि होंगे जिससे जिलों की समस्याएं मुझ तक पहुंचेगी साथ ही मैं सरोज पांडेय आपकी सांसद के रूप में महीने में दो बार आपके बीच उपस्थित भी रहूंगी । यहां की जनता केंद्र सरकार की योजनाओं से सदैव लाभान्वित होती रहेगी और मुझे पूर्ण रूप से विश्वास है कि जनता अपने पूर्ण बहुमत के साथ हमारा साथ देगी ।

सुश्री सरोज पांडेय ने कहा की चुनाव संपन्न पश्चात 3 माह के भीतर कोरबा लोकसभा क्षेत्र सहित कोरिया जिले के सभी ग्राम पंचायतों में 30 लाख के विकास कार्यों से संसदीय क्षेत्र के विकास की शुरुआत करेंगी । सभा में भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने भी अपनी बात रखकर सरोज पांडेय को जिताने का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं बैकुंठपुर विधायक भैयालाल राजवाड़े,भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री चम्पा देवी पावले,भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल,जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण राजवाड़े, भरतपुर सोनहत विधानसभा प्रभारी देवेंद्र तिवारी,जिला पंचायत सदस्य वंदना राजवाड़े,भाजयुमो जिलाध्यक्ष हितेश प्रताप सिंह समेत सोनहत भाजपा मंडल के अध्यक्ष, महामंत्री, भाजयुमो , महिला मोर्चा समेत विभिन्न मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular