Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन घर में आई खुशियां......

Korba News: भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन घर में आई खुशियां… बेटी का हुआ जन्म, दपंती ने नाम रखा सीता

कोरबा: अयोध्या में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के दिन कोरबा जिले के अयोध्यापुरी में एक बेटी ने जन्म लिया है। इस खास दिन पर जन्मे बच्चों के माता-पिता और परिवार वालों में एक अलग खुशियां देखने को मिल रही है। दरअसल, रवि शंकर साहू और मीना साहू की खुशियां तब बढ़ गई, जब उनके यहां आज ही के पावन दिन पर एक नई सदस्य का आगमन हुआ।

अयोध्यापुरी निवासी और सीएसईबी में काम करने वाले रवि शंकर और मीना साहू के घर रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के खास दिन पर बेटी ने जन्म लिया है। दपंती ने बेटी का नाम सीता रखा है।रवि शंकर ने बताया कि वह सीएसईबी कर्मी है। उसके दो बेटियां हैं, और आज जो तीसरी बेटी ने जन्म लिया है। यह दिन उनके लिए बेहद विशेष हो गया। साक्षात उसके घर सीता मैया ने जन्म लिया है।

सीएसईबी कर्मी के घर बेटी का हुआ आगमन

सीएसईबी कर्मी के घर बेटी का हुआ आगमन

प्राण प्रतिष्ठा के दिन बेटी का इस संसार में आना सौभाग्य

रवि शंकर ने बताया कि अयोध्या में जिस तरह से रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा हुआ है। इस शुभ दिन में उसकी बेटी का इस संसार में आना और उन्हें सेवा का मौका मिलना उसे वह कभी नहीं भूल सकता। उसने पहले से ही सोच रखा था कि इस पवित्र दिन में अगर लड़का होता है तो उसका नाम राम रखेगा। अगर लड़की होती है तो उसका नाम सीता रखेगा।

खुशी जताते सीएसईबी कर्मी रवि शंकर साहू

खुशी जताते सीएसईबी कर्मी रवि शंकर साहू

इसके अलावा जिला मेडिकल कॉलेज में जन्म लिए शिशु के माता-पिता का भी कहना है कि आज उनके घर जन्म हुए बच्चे का नाम भगवान राम और माता सीता के तर्ज पर ही रखेंगे। आज उनके लिए भी बड़ा सौभाग्य के दिन है।

जिला मेडिकल कॉलेज परिसर के प्रवेश द्वार पर भी दीप प्रज्वलित कर श्रीराम के नाम की रंगोली बनायी गयी था। जिला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर आदित्य सिसोदिया ने बताया कि आज दिन भर में नव प्रश कराया गया, जहां सभी जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular