Saturday, December 9, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: एनटीपीसी कोरबा ने 'स्वच्छता पखवाड़ा 2023 - स्वच्छता ही सेवा' के...

KORBA: एनटीपीसी कोरबा ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा 2023 – स्वच्छता ही सेवा’ के तहत एनटीपीसी कोरबा टाउनशिप में प्रभात फेरी और राष्ट्रपिता के श्रद्धांजलि का आयोजन किया…

कोरबा (BCC NEWS 24): भारत सरकार के दिशा-निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत एनटीपीसी कोरबा द्वारा 01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख श्री बी.रामचंद्र राव ने 01 अक्टूबर 2023 को स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा के अवसर पर शपथ ली।

इस पखवाड़े के दौरान 2 अक्टूबर 2023 को एनटीपीसी कोरबा ने एनटीपीसी कोरबा टाउनशिप में प्रभात फेरी का आयोजन किया और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि भी दी। प्रभात फेरी के लिए एनटीपीसी कोरबा ने एकजुट होकर एक घंटे तक सहयोग किया।

प्रभात फेरी का नेतृत्व श्री बी.आर. राव, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा ने किया। इस अवसर पर, श्री मधु एस., महाप्रबंधक (ओ एंड एम), श्री सोमनाथ भट्टाचार्य, महाप्रबंधक (संचालन), श्री मनीष वी. साठे, महाप्रबंधक (ऐश डाइक), श्री प्रभात राम, अपर महाप्रबंधक (एचआर) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी , कर्मचारी, यूनियन एवं एसोसिएशन के सदस्य, एनटीपीसी कोरबा टीम उपस्थित रही।

इसी क्रम में एनटीपीसी कोरबा टाउनशिप के प्रगति क्लब में महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने स्वच्छता को जो महत्व दिया, उससे जनता को स्वच्छता के लिए प्रेरणा मिली। हर कोई चाहता है कि उनके विचार आज की दुनिया में हर इंसान को एकता और सद्भाव को बढ़ावा देने में सक्षम बनाएं और उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारे मार्ग को रोशन करती रहें।

गौरतलब है कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी कोरबा में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार का एक स्वच्छ भारत मिशन है जो भारत को स्वच्छ बनाने का समर्थन करता है। यह अभियान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था और महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए 2 अक्टूबर 2014 को लॉन्च किया गया था। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular