Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: बरबसपुर में न्यू टीपी नगर पर सियासत गरम.. प्रस्तावित क्षेत्र में...

KORBA: बरबसपुर में न्यू टीपी नगर पर सियासत गरम.. प्रस्तावित क्षेत्र में किसने कितनी जमीन खरीदी इसका कोई अर्थ नहीं, मेयर बोले- भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशासन के एजेंट की तरह काम न करें

KORBA (BCC NEWS 24): बरबसपुर में नए टीपी नगर बनाने को लेकर भाजपा-कांग्रेस में सियासत शुरू हो गई है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने रविवार को कहा कि शहर में भारी वाहनों के बढ़ते दबाव को कम करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने नया टीपी नगर की परिकल्पना भाजपा शासनकाल में की गई थी।

कोरबा विधायक व वर्तमान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने रूमगरा में नए टीपी नगर बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन तत्कालीन सांसद स्व. डॉ. बंशीलाल महतो ने बरबसपुर में बनाने पर जोर ही नहीं दिया बल्कि सबकी सहमति से स्थल का चयन किया है, लेकिन भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह अब अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। प्रशासन के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। इधर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन ने कहा है कि सभी प्रक्रियाएं पूरी हो गई है, इसलिए बरबसपुर में ही नया टीपी नगर बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी प्रक्रिया को पूरी करने के बाद बरबसपुर में नए टीपी नगर बनाने के लिए टेंडर किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने प्रवास के दौरान सभा में बरबसपुर में नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की घोषणा की थी। अब कचरा डंपिंग यार्ड की जमीन को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं, पर कचरा के निपटान के लिए 5 करोड़ 78 लाख रुपए का टेंडर हो चुका है।

वहां अब कचरा डंप नहीं किया जाएगा। न्यू टीपी नगर बनाने के लिए 40.36 एकड़ जमीन मिली है। उसका मद परिवर्तन भी कर लिया गया है। प्रस्तावित स्थल के आसपास किसने कितनी जमीन खरीदी है उसका कोई औचित्य ही नहीं है। जिस जमीन पर टीपी नगर बनना है उसका राजस्व विभाग ने सीमांकन कर अविवादित जमीन बताया था।

इसके बाद ही प्रक्रिया आगे बढ़ी है। टीपी नगर जल्द बने इसका प्रयास होना चाहिए। अगर इसका स्थल चयन होता है तो लंबे समय के लिए यह टल जाएगा। शहर कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान, उषा तिवारी, एमआईसी मेंबर संतोष राठौर, फूलसिंह राठिया, अवधेश सिंह मौजूद थे।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने भी कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशासनिक अधिकारियों की चाटुकारिता कर रहे हैं, वे शहर के विकास के लिए काम करें। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिला समन्वयक फूल सिंह राठिया ने विधायक ननकीराम कंवर के बयान पर कहा कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करें, अपने निजी स्वार्थ के लिए प्रशासन पर दबाव न बनाएं।

जिलाध्यक्ष ने भी जमीन को लेकर साधा था निशाना
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह ने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाया था कि टीपी नगर प्रस्तावित स्थल पर जमीन की खरीद-फरोख्त हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों को धमकाने जैसे शब्दों का उपयोग करने की भी निंदा करते हुए कहा कि उन्हीं के लोग ही राखड़ डंप करने का ठेका ले चुके हैं।

विधायक बोले- सत्ता पक्ष के लोगों ने खरीदी जमीन
रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने कहा है कि नया ट्रांसपोर्ट नगर स्थल के आसपास सत्ता पक्ष के लोगों ने बड़े पैमाने पर जमीन खरीदी है। दूसरी अोर उन्हीं के लोग ही राखड़ फेंक रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular