Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : रोटरी क्लब द्वारा ओपन थियेटर घंटाघर में 9 फरवरी से...

KORBA : रोटरी क्लब द्वारा ओपन थियेटर घंटाघर में 9 फरवरी से तीन दिवसीय आनंद एवं व्यापार मेले का आयोजन…

  • हमर गांव­ हमर छत्तीसगढ़ की थीम पर होगा आयोजन ।
  • 3 दिवसीय अनुठा आयोजन: ग्रामीण परिवेश निर्मित कर लोगों को छत्तीसगढ़ की संस्कृति से कराया जाएगा परिचय, विशेष आकर्षण जैसे कठपुतली, बैलगाड़ी की सवारी, मट्टी के बर्तन बनाता कुम्हार, कोरी के भील आदिवासी अपने तीर कमान के साथ रहेंगे मौजूद

कोरबा (BCC NEWS 24): रोटरी इंटरनेशनल एक अंतराष्ट्रीय संस्था है जो समाज सेवा,मित्रता एवं वैश्विक सद्भाव पर विगत 117 वर्षों से 200 से अधिक देशों में कार्य कर रही है। रोटरी क्लब कोरबा कोरबा में पिछले 51 वर्षों से ज़्यादा समय से कार्यरत है। शहर के ओपन थियेटर घंटाघर में 9 फरवरी से 11 फरवरी तक रोटरी क्लब द्वारा हमर गांव हमर छत्तीसगढ़ के नाम से एक तीन दिवसीय आनंद एवं व्यापार मेले का आयोजन किया जा रहा। शहर के लिए यह एक अनुठा आयोजन है। क्योंकि मेले में कुछ विशेष आकर्षण जैसे कठपुतली ,बैलगाड़ी ,मट्टी के बर्तन बनाता कुम्हार ,कोरी के भील आदिवासी अपने तीर कमान के साथ रहेंगे । जिसका प्रमुख उद्देश्य आजकल के युवा जो मार्डन युग में जी रहे हैं उन्हें ग्रामीण परिवेश निर्मित कर छत्तीसगढ़ की संस्कृति से परिचय कराना है।

उक्त जानकारी कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान रोटरी क्लब ऑफ कोरबा के अध्यक्ष साकेत बुधिया व आयोजन के प्रोग्राम चेयरमैन संजय बुधिया ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 9,10 एवम् 11 फरवरी तक घंटाघर स्थित ओपन थिएटर में प्रतिदिन शाम 4 बजे से रात 100030 बजे तक मेला का आयोजन होगा। मेले में विभिन्न प्रकार के छत्तीसगढ़ी व्यंजन एवं व्यापारिक स्टाल रहेंगे। यह ग्रामीण के तर्ज पर हमर गाँव और व्यापारिक संस्थाओं के सहभागिता के कारण व्यापार मेला के रूप में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता, स्वादिष्ट व्यंजन गांव की संस्कृति का एक सुंदर आकर्षक कार्यक्रम होगा।आप इस मेला में तीनों दिन अपने परिवार बच्चो और दोस्तो के साथ भरपूर आनंद ले सकेंगे और अपनी परंपरा से अपने बच्चों को अवगत करा सकेंगे। बैलगाड़ी में नि:शुल्क सवारी कर सकेंगे। एक तरह से पूरे गांव का एक परिवेश आपको देखने मिलेगा।

प्रेस वार्ता के दौरान साकेत बुधिया अध्यक्ष रोटरी क्लब कोरबा, प्रेम गुप्ता सचिव , किशोर अग्रवाल कोषाध्यक्ष, संजय बुधिया प्रोग्राम चेयरमेन, पारस जैन, संजय अग्रवाल ,संजय अग्रवाल ऑटो सेंटर ,सतनाम सिंह ,नितिन चतुर्वेदी ,विक्रम अग्रवाल ,राजा अरोरा,डा प्रिंस जैन ,मनीष अग्रवाल ,मनजीत सिंग ,भूमिका अग्रवाल ,चंदा अग्रवाल ,पिंकी अग्रवाल आदि रोटरी सदस्य उपस्थित रहे जो आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय हैं।

50 रुपए एंट्री फीस, बदले में मिलेगा फूड

रोटरी क्लब ऑफ कोरबा की ओर से आनंद मेला एवं व्यापार मेला के लिए 50 रुपए एंट्री फीस रखी गई है। हालांकि मेला के दौरान उतने मूल्य का फूड नि:शुल्क लोगों को प्राप्त हो जाएगा। एक तरह से नो प्रॉफिट नो लॉस के तर्ज पर मेले में लोगों को एंट्री मिलेगी। मेले में कोरबा एवं छत्तीसग‌ढ़ के ख्याति प्राप्त बिल्डर्स, ऑटो मोबाइल्स, कोचिंग इंस्टीट्यूट एवं बैंक भी एक स्थान पर उपलब्ध रहेंगे।

लोकल कलाकारों को नि:शुल्क मिलेगा मंच

रोटरी क्लब ऑफ कोरबा के पारस जैन के मुताबिक मेले में तीनों दिन तक पूरे समय तक स्टेट प्रोग्राम रहेंगे। जिसमें छत्तीसगढ़ की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि लोकल स्थानीय कलाकार वे चाहे किसी भी क्षेत्र से हो उन्हें क्लब की ओर से नि:शुल्क मंच प्रदाय किया जाएगा। प्रत्येक कलाकार के लिए आधे घंटे का समय रहेगा। प्रेस वार्ता के माध्यम से उन्होंने ऐसे कलाकारों से जल्द संपर्क करने की अपील की है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular