Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: जिले में अब तक डेंगू के 26 मामले आए सामने... स्वास्थ्य...

कोरबा: जिले में अब तक डेंगू के 26 मामले आए सामने… स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अधिकारियों ने ली बैठक, अलर्ट जारी

कोरबा: जिले में पिछले डेढ़ महीने में डेंगू के 26 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने हालात से निपटने के लिए नगर निगम के साथ बैठक की। इसमें विशेष अभियान चलाने के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है।

लोगों से अपील की गई है कि वे अपने आसपास कहीं भी पानी का जमाव नहीं होने दें। डेंगू के मच्छर साफ पानी में भी पनपते हैं, इसलिए कूलर, गमले या बर्तन में पानी जमा नहीं रखने को कहा गया है। उन्होंने लोगों से घर और आसपास की जगहों को साफ-सुथरा रखने को कहा है, साथ ही पानी को उबालकर पीने की सलाह दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने हालात से निपटने के लिए नगर निगम के साथ बैठक भी की है।

स्वास्थ्य विभाग ने हालात से निपटने के लिए नगर निगम के साथ बैठक भी की है।

मलेरिया और डेंगू के मामले हर साल बारिश के सीजन में सामने आते हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद मौसम ने अचानक करवट ली और लोग बीमार पड़ने लगे हैं।CMHO डॉ एस एन केसरी ने बताया कि जिले में अगस्त-सितंबर में अब तक डेंगू के 26 मामले आए हैं। इनमें से 6 मामले एसईसीएल क्षेत्र के हैं, जो गंभीर मामला है। SECL के अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है, इसलिए हर तरफ साफ-सफाई पर विशेष जोर देने को कहा गया है।

एसईसीएल कॉलोनी और आसपास के इलाकों में भारी गंदगी है।

एसईसीएल कॉलोनी और आसपास के इलाकों में भारी गंदगी है।

सीएमएचओ ने बताया कि लोग हर जगह सफाई रखें, ताकि मच्छर पनपने नहीं पाएं। एसईसीएल कॉलोनी और आसपास के इलाकों में भारी गंदगी है, जो डेंगू का प्रमुख कारण माना जा रहा है।एसईसीएल के वार्ड पार्षद शैलेन्द्र सिंह उर्फ पपी ने कॉलोनी से कचरे का सही समय पर उठाव नहीं करने को इसकी वजह बताई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular