Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : रेल सुविधाओं को लेकर रेल संघर्ष समिति के सदस्यों ने...

कोरबा : रेल सुविधाओं को लेकर रेल संघर्ष समिति के सदस्यों ने उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन से की मुलाकात…

कोरबा (BCC NEWS 24): रेल सुविधाओं से जुड़ी लंबित रेल मांगों को पूरा कराने के लिए रेल संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन से मिला। जिन्हें कोरबा से जुड़ी रेल सुविधाएं जिनके लिए समिति की ओर से लगातार मांग की जाती है उसे पूरा कराने के लिए आगे आने कहा गया है।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल समिति के संयोजक रामकिशन अग्रवाल ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर प्रवीण पाण्डेय के नाम एक ज्ञापन तैयार किया है, जिसे उद्योग मंत्री देवांगन को सौंपा गया है। इसमें कहा गया है कि बिलासपुर में समाप्त होने वाली लंबी दूरी की गाड़ी बिलासपुर-ब ीकानेर-बिल ाकपुर वीकली एक्सप्रेस, तिरुपति-बि लासपुर-तिर ुपति वीकली एक्सप्रेस, रीवा-बिला पुर-रीवां एक्सप्रेस, नर्मदा एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का विस्तार कोरबा तक किया जाए। साथ ही रायपुर-को बा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस का विस्तार दुर्ग तक एलएचबी रैक के साथ किया जाए और उसका प्रायमरी मेंटनेंस कोरबा में कराया जाना चाहिए। 7 माह से बंद चल रही गाड़ी संख्या 08745/08746 गेवरारोड-र ायपुर-गेवर ारोड मेमू को चलाया जाए।

ज्ञापन में मुंबई-हावड़ा रूट पर पड़ने वाले चांपा स्टेशन में 22 सुपरफास्ट व एक्सप्रेस गाड़ियों का स्टापेज आज तक नहीं हो पाया है। जिसके कारण उक्त ट्रेनों में सफर करने वाले कोरबा के यात्रियों को बिलासपुर जाकर ट्रेन पकड़ने मजबूर होना पड़ता है। इसलिए चांपा में जिन गाड़ियों का स्टापेज नहीं है उनका स्टापेज दिया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में रामकिशन अग्रवाल के साथ अंकित सावलानी, मनोज अग्रवाल, तुषार अग्रवाल, प्रेममदान, अंबरीश प्रधान, आशीष गुप्ता शामिल थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular