Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: वार्ड क्र. 12 शारदा विहार में स्वच्छता अभियान का जायजा लिया...

कोरबा: वार्ड क्र. 12 शारदा विहार में स्वच्छता अभियान का जायजा लिया महापौर, सभापति ने…

  • वार्डवासियों से की भेंट मुलाकात, जानी समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी व एम.आई.सी. के स्वच्छता विभाग के प्रभारी सदस्य प्रदीप जायसवाल के साथ निगम द्वारा वार्ड क्र. 12 शारदा विहार में संचालित स्वच्छता अभियान का निरीक्षण किया। उन्होने इस दौरान वार्ड के नागरिकों से भेंट मुलाकात भी की, उनकी समस्याओं व विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की, साथ ही समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा 20 फरवरी से 15 मार्च तक निर्धारित कार्ययोजना के तहत वार्ड एवं बस्तियों में विशेष स्वच्छता अभियान संचालित किया गया, अभियान के अंतिम दिवस आज निगम के अन्य वार्डो के साथ-साथ वार्ड क्र. 12 शारदा विहार में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निगम के सभापति व वार्ड पार्षद श्री श्यामसुंदर सोनी तथा मेयर इन काउंसिल सदस्य प्रदीप जायसवाल के साथ वार्ड की विभिन्न कालोनियों, बस्तियोंं में भ्रमण कर सफाई कार्यो का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होने शारदा विहार की एम.आई.जी. व एल.आई.जी. कालोनी, अटल आवास कालोनी आदि का पैदल भ्रमण करते हुए स्वच्छता कार्यो का जायजा लिया, निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी एवं स्वच्छता निरीक्षकों तथा सफाई मित्रों से स्वच्छता कार्यो पर चर्चा करते हुए बेहतर साफ-सफाई कार्यो के संपादन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने अधिकारियों से कहा कि चूंकि विशेष अभियान का आज अंतिम दिन है किन्तु इसके बाद भी स्वच्छता कार्यो पर विशेष फोकस करते हुए अभियान के रूप में ही सफाई कार्यो का संपादन करवाएं।

कचरे का तुरंत उठाव हो – विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान निगम के सफाई मित्रों के द्वारा नालियों की सतह से सम्पूर्ण सफाई, नालियों व सड़क किनारे उगी हुई घांस, बर्म आदि की सफाई एक अभियान के रूप में की जा रही हैं, साथ ही कीटनाशक तथा लार्वा व मच्छररोधी दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सफाई कार्यो के दौरान उत्सर्जित नालियों के मलवे, बर्म, घांस, झाड़ी आदि के अपशिष्ट को स्थल से तुरंत उठवाएं तथा यह सुनिश्चित करें कि स्थल पर कचरा ज्यादा समय तक डम्प न रहे।

आमजन से की भेंट मुलाकात  – इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद एवं सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी ने पैदल भ्रमण करते हुए वार्ड की विभिन्न कालोनियों व बस्तियों में निवासरत नागरिकों से भेंट मुलाकात की, उनकी समस्याओं की जानकारी ली, विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular