Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : नदी के बीच डोंगी पलटने से युवक की मौत, दोस्त...

कोरबा : नदी के बीच डोंगी पलटने से युवक की मौत, दोस्त के साथ गया था मछली खरीदने, डोंगी में भरा पानी; जान बचाने लगाई छलांग

कोरबा: जिले में एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। युवक अपने दोस्त के साथ बांगो के डुबान क्षेत्र की तरफ मछली खरीदने जा रहे थे। इस दौरान उनके डोंगी में पानी भर गया। बचने के लिए युवक ने अपने दोस्त के साथ पानी में छलांग लगा दी। जींस और फूल शर्ट में होने के कारण युवक तैर नहीं पाया। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मामला बालको थाना क्षेत्र का है। कटघोरा थानांतर्गत ग्राम सलिहाभांटा धनरास में कृपाल राम चौहान (32 साल) की दोस्ती दर्री थाना क्षेत्र के पुरेना खार में रहने वाले देवचरण शिकारी से थी। कृपाल ने डॉगाघाट के ग्रामीणों से मछली और झिंगा खरीदने की योजना बनाई थी, जिसकी जानकारी उसने अपने दोस्त देवचरण को दी।

अचानक लहर आने से डोंगी में भरा पानी

इसी दौरान शनिवार की सुबह सलिहाभांठा घमोटा से डोंगी में सवार होकर डोंगाघाट जा रहे थे। वे डुबान क्षेत्र के बीचोबीच पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक लहर आने से डोंगी में पानी भर गया। डोंगी के डूबने से पहले ही दोनों युवकों ने पानी में छलांग लगा दी।

जींस पेंट और फूल शर्ट पहनने के कारण तैर नहीं पाया

दोनों गहरे पानी को तैर कर पार करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन कृपाल राम जींस पेंट और फूल शर्ट पहना हुआ था, जो पानी में गीला होने के कारण अत्यधिक वजन हो गया। इससे कृपाल की सांसें फूलने लगी। उसे मुसीबत में देख देवचरण ने बचाने का प्रयास किया। इस बीच उसकी नजर घाट में डोंगी पर पड़ी। वह दोस्त को बाहर निकालने डोंगी लेने चला गया।

दोस्त को बचाने की बहुत कोशिश की

देवचरण ने बताया की पानी के तेज बहाव के चलते यह हादसा हुआ है जहां इस हादसे के बाद उसने कृपाल राम को काफी बचाने का प्रयास किया। कई बार दोस्त को बचाने के चक्कर में खुद डूब जा रहा था, लेकिन उसके बाद भी उसने उसे बचाने का काफी प्रयास किया।

देवचरण ​​​​​​​का कहना है कि जब तक डोंगी लेकर आता, कृपाल गहरे पानी में डूब चुका था। सूचना मिलने पर बालको पुलिस डोंगाघाट पहुंची। युवक की लाश शनिवार देर शाम पानी मे तैरते मिली। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular