Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG ब्रेकिंग- ललित मोदी ने सुष्मिता सेन से मालदीव...

BCC News 24: BIG ब्रेकिंग- ललित मोदी ने सुष्मिता सेन से मालदीव में की शादी.. IPL के पूर्व कमिश्नर ने सोशल मीडिया पर पूर्व मिस यूनिवर्स को बताया अपना बेटर हाफ

नईदिल्ली: IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से शादी कर ली है। दोनों ने मालदीव में शादी की। हाल ही में सुष्मिता सेन शादी पर कमेंट कर सुर्खियों में आई थीं। सुष्मिता रिलेशनशिप में रह चुकी हैं, लेकिन शादी के बंधन में अब तक नहीं बंधी हैं। शादी ना करने पर अब उन्होंने कहा है कि मैं 3 बार शादी करने के बेहद करीब थी पर भगवान ने मुझे बचा लिया। दरअसल, सुष्मिता 3 रिलेशनशिप में रह चुकी हैं लेकिन कभी बात शादी तक नहीं पहुंच सकी। सुष्मिता की उम्र 46 साल हो चुकी है।

सुष्मिता ने रोहमन को ढाई साल डेट किया
सुष्मिता सेन ने रोहमन शॉल को ढाई साल से डेट किया है। रोहमन और सुष्मिता की उम्र में 15 साल का अंतर है। सुष्मिता जहां 46 साल की हैं। वहीं, रोहमन 30 साल के हैं। दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। रोहमन की सुष्मिता की दोनों बेटियों रेनी और अलीशा के साथ भी बेहतरीन बॉन्डिंग है, वे खुद को दोनों का पापा बताते रहे हैं।

सुष्मिता का रोहमन के अलावा इन हस्तियों से रहा अफेयर

  • विक्रम भट्ट: मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता का नाम सबसे पहले फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। सुष्मिता और विक्रम फिल्म दस्तक (1996) की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। कुछ समय के रिलेशन के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।
  • रणदीप हुड्डा: रणदीप हुड्डा भी कभी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में रहे थे। दोनों फिल्म कर्मा, कंफेशन और होली में साथ काम करने के दौरान करीब आए थे।
  • वसीम अकरम: सुष्मिता के 2013 के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ अफेयर की खबरें भी काफी सुर्खियों में थीं। कहा तो ये भी गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं, लेकिन सुष्मिता ने इन खबरों का खंडन किया था।
  • ऋतिक भसीन: 2015 के आसपास, सुष्मिता मुंबई के एक रेस्त्रां मालिक ऋतिक भसीन के साथ अफेयर के चलते सुर्खियों में थीं। दोनों को कई बार पब्लिक आउटिंग में साथ देखा गया था।
  • मुद्दसर अजीज: डायरेक्टर मुद्दसर अजीज भी उन लोगों में से थे जिनका सुष्मिता के साथ अफेयर रहा। सुष्मिता ने मुद्दसर की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म दूल्हा मिल गया में भी काम किया था जो कि फ्लॉप रही थी।

ललित मोदी की कंट्रोवर्शियल जिंदगी, 12 साल पहले देश छोड़कर भागे
ललित मोदी ने IPL की शुरूआत की थी। वो 2005 से 2010 तक ‌BCCI के वाइस प्रेसिडेंट रहे थे। 2008 से 2010 तक IPL के चेयरमैन और कमिश्नर रहे। 2010 में ललित मोदी को धांधली के आरोप में IPL कमिश्नर के पद से सस्पेंड कर दिया गया था। इसके अलावा उन्हें BCCI से भी सस्पेंड कर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपों के बाद 2010 में ललित मोदी देश से फरार हो गए थे।

तरण आदर्श की ओर से फिल्म बनने की पुष्टि की बात।

तरण आदर्श की ओर से फिल्म बनने की पुष्टि की बात।

फिल्म में क्या दिखाया जाएगा?
फिल्म में ललित मोदी की कॉन्ट्रोवर्शियल जिंदगी को दिखाया जाएगा। आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज के बारे में…

IPL कॉन्ट्रोवर्सी में कैसे घिरे ललित
IPL की शुरुआत करते हुए ललित मोदी ने अपने परिवार के कई सदस्यों को IPL में हिस्सेदारी दिलाई थी। इसी के साथ कई और ऐसे काम किए जिससे उनके परिवार और दोस्तों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो सके। साल 2008 में IPL के आते ही वो सुपरहिट हो गया और इसके लिए ललित ने खूब तारीफें लूटीं। IPL के चलते ऑडियंस के साथ-साथ खिलाड़ियों और BCCI को भी फायदा होने लगा। इसके बाद ललित ने चैंपियंस लीग के ऑडियो पर काम करना शुरू किया, हालांकि यह फ्लॉप साबित हुआ।

2010 के IPL फाइनल के बाद मोदी को BCCI के वाइस प्रेसिडेंट के पद से हटा दिया गया।

2010 के IPL फाइनल के बाद मोदी को BCCI के वाइस प्रेसिडेंट के पद से हटा दिया गया।

फिर कुछ समय बाद IPL और ललित के निजी स्वार्थ की जानकारी सबके सामने आने लगी और उन्हें 2010 के IPL फाइनल के बाद BCCI के वाइस प्रेसिडेंट के पद से हटा दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने ललित मोदी पर 22 आरोप लगाए, जिनमें अपने परिवार को कॉन्ट्रैक्ट देना, IPL की ब्रॉडकास्टिंग अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना, नीलामी में धांधली करना जैसे कई आरोप शामिल रहे।

इंडिया में IPL कैसे लाए ललित मोदी
दिल्ली की बड़ी बिजनेसमैन फैमिली में जन्मे ललित मोदी ने US से अपने इंजीनियरिंग कि पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद वो वापस भारत लौट आए। भारत में आने के बाद ललित ने देखा कि भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों में बड़ी दीवानगी है। अमेरिका के खेलों से इंस्पिरेशन लेते हुए ललित ने भारत में IPL शुरू कराने के बारे में सोचा था। हिमाचल, राजस्थान और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबर बनाने के बाद BCCI के साथ मिलकर ललित मोदी ने IPL के प्लान पर काम करना शुरू किया।

मां की सहेली से की शादी
ललित को विदेश में पढ़ाई के दौरान उनकी मां की सहेली मीनल से प्यार हो गया था। मीनल उम्र में ललित से 9 साल बड़ी थीं, लेकिन इसके बावजूद मोदी और मीनल के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। मीनल की शादी नाइजीरिया के बिजनेसमैन जैक सागरानी से हो रही थी। उससे ठीक पहले ललित ने मीनल से अपने प्यार का इजहार कर दिया, जिससे मीनल गुस्सा हो गईं। उन्होंने चार साल तक मोदी से बातचीत बंद कर दी।

उम्र में 9 साल बड़ी मीनल के साथ ललित मोदी ने 1991 में शादी कर ली।

उम्र में 9 साल बड़ी मीनल के साथ ललित मोदी ने 1991 में शादी कर ली।

सागरानी से मीनल की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी और जल्द ही दोनों ने तलाक ले लिया। इस तलाक ने ललित और मीनल करीब आ गए, फिर ललित की फैमिली में दोनों के इस रिश्ते का जमकर विरोध हुआ, लेकिन ललित नहीं माने और उन्होंने मीनल से 17 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली।

क्रिकेट बॉलीवुड का पसंदीदा टॉपिक
बॉलीवुड में हर साल दो-तीन फिल्में ऐसी रिलीज होती हैं, जो क्रिकेट से रिलेटेड होती हैं। जैसे पिछले साल ’83’ रिलीज हुई थी, जो इंडियन क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप पर बेस्ड थी। वहीं 22 अप्रैल को शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ रिलीज होने जा रही है और झूलन गोस्वामी पर फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ अगले साल रिलीज होने वाली है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular