Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: ब्रेकिंग- संपत्ति कर जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी.....

BCC News 24: ब्रेकिंग- संपत्ति कर जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी.. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर बढ़ाई गई तारीख, अब 15 अप्रैल तक जमा कर सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद अब संपत्ति कर जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। इससे पहले 31 मार्च तक ही लोग संपत्ति कर जमा कर पाते। 31 मार्च के बाद प्रॉपर्टी टैक्स देने पर फाइन लगाने का ऐलान भी किया था । मगर अब इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद अब संपत्ति कर में संपत्ति कर जमा करने की आखरी तारीख 15 अप्रैल होगी। 15 दिनों की खास छूट आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने दी है। गुरुवार को नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के कलेक्टरों और संभागायुक्त के साथ-साथ मुख्य नगर पालिका के अधिकारियों को यह निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

भीड़ बढ़ने के चलते लिया गया फैसला

प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी। छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय निकायों में इस टैक्स को जमा करने वाले लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। जानकारों का मानना है कि 15 दिन की छूट से प्रशासन भी बड़ी तादाद में प्रॉपर्टी टैक्स वसूल करने में की कोशिश में रहेगा। लोगों से इस टैक्स को ऑनलाइन जमा करने की भी अपील की जा रही है।

देखें आदेश-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular