Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़मावली माता मंदिर में लोगों के समृद्धि व खुशहाली के लिए मंत्री...

मावली माता मंदिर में लोगों के समृद्धि व खुशहाली के लिए मंत्री कवासी लखमा ने की प्रार्थना…

  • मावली मेला में विदेशी पर्यटक हुए शामिल

सुकमा: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा आज एक दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के तहत छिंदगढ़ का दौरा किया। इस दौरान छिंदगढ़ में होने वाले मावली माता मेला में शामिल हुए। जहां उन्होंने मुसरईया माता और मावली माता मंदिर में पूजा अर्चना कर लोगों की समृद्धि व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

सुकमा
सुकमा

इस अवसर पर मंत्री श्री कवासी ने मेला में नृत्य कर रहे समूह में शामिल होकर ढोल बजाकर पारंपरिक नृत्य किया। इसके पश्चात उन्होंने ग्रामीणों और मेला में आये हुए लोगों  से मिलकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने छिंदगढ़ में बन रहे नये देवगुड़ी का निरीक्षण किया।

सुकमा
मावली मेला जो 12 वर्ष में एक बार होता है। मेला आसपास के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध हैं। इसकी प्रसिद्धि की अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि मेले में शामिल होने फ्रांस से दंपत्ति शामिल हुए। इस दौरान विदेशी पर्यटको का मंत्री श्री कवासी ने मेले में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया। विदेशी पर्यटक ने बताया कि हम तीरथढ़ आये हुए थे पर हमें जैसे ही मेले के बारे में पता चला हम यह घुमने आ गये। यहां आने के बाद बहुत ही शांति और सुकून महसूस कर रहे है। साथ ही हम एक अलग ही संस्कृति को देखने का हमें मौका मिला जो कि अदभूत है। इस अवसर पर श्री राजमन बेंजाम, चित्रकोट विधायक, श्री हरीश कवासी अध्यक्ष जिला पंचायत सुकमा और अन्य जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular