Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- नाबालिग दोस्तों ने की दोस्त की हत्या.. पिकनिक...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- नाबालिग दोस्तों ने की दोस्त की हत्या.. पिकनिक मनाने गए, नशे में झगड़े, फिर 16 साल के 2 लड़कों ने पत्थर से कुचला, शव-कपड़े जला दिए

छत्तीसगढ़: बिलासपुर के कोरी डैम के जंगल में बुधवार दोपहर मिली अधजली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। शव 12वीं में पढ़ने वाले लापता छात्र मयंक रात्रे उर्फ अप्पू (17) पुत्र अजय रात्रे का था। वह करीब एक सप्ताह पहले अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए गया था। वहीं पर उसके दोस्तों ने हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया था। पुलिस ने दोनों नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया है। दोनों की उम्र 16 साल का है। पूछताछ में शराब के नशे में हत्या करने की बात स्वीकार की है।

दरअसल, कोटा क्षेत्र के कोरी डेम के जंगल में वनकर्मी ने बुधवार दोपहर 12 बजे अधजली लाश देखी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। TI दिनेश चंद्रा और SDOP आशीष अरोरा मौके पर पहुंचे, तो वहां शव के पास ही ऊनी टोपी, चप्पल और शराब की बोतलें मिली थीं। इस पर पुलिस ने आसपास के थानों से गुम इंसानों की जानकारी मंगाई। साथ ही शव के पास मिले सामानों को पुलिस के वाट‌सऐप ग्रुप में शेयर किया गया। तब सकरी थाना क्षेत्र के काठाकोनी से गायब छात्र मयंक के रूप में पहचान हुई।

कोरी डैम से लगे जंगल में मिला था छात्र का अधजला शव।
कोरी डैम से लगे जंगल में मिला था छात्र का अधजला शव।

नाबालिग बोले-शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि मयंक के साथ गांव के ही दो नाबालिग औंरापानी पिकनिक स्पॉट घूमने गए थे। इस दौरान कोरी डेम में उन्होंने शराब पी। शराब के नशे में उनका विवाद हो गया और मयंक से मारपीट की। वह घायल हो गया तो रिपोर्ट दर्ज कराने और परिजन को बता देने के डर से आरोपी नाबालिगों ने पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी। फिर पत्ते एकत्र कर शव को जला दिया। उसके कपड़े भी जला दिए थे, लेकिन, झगड़े के दौरान ऊनी टोपी और चप्पल इधर-उधर पड़ी रह गई। इसी आधार पर पुलिस और परिजन ने शव की पहचान की।

एक सप्ताह से गायब था नाबालिग
मयंक के पिता अजय रात्रे फेब्रिकेशन मिस्त्री है। मयंक दो फरवरी को अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था और घर नहीं लौटा, तब उन्होंने आसपास उसकी तलाश की। अपने परिचितों से भी जानकारी जुटाई। इस दौरान उसे साथ ले जाने वाले नाबालिग दोस्तों ने मयंक को घर के पास छोड़ने की जानकारी दी। परेशान होकर उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी। लेकिन, पुलिस नाबालिग की तलाश करने के बजाए हाथ पर हाथ धरी बैठी रही। अब उसकी लाश मिलने के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular