Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बच्चों के लिए मोबाइल जानलेवा.. हॉरर मूवी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बच्चों के लिए मोबाइल जानलेवा.. हॉरर मूवी देखने के बाद 8 साल के बच्चे ने खिलौने की गुड़िया के चेहरे पर काला कपड़ा डाल कर फंदे से लटकाया, फिर खुद फांसी लगा ली

महाराष्ट्र: पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां 8 साल के बच्चे ने मोबाइल फोन पर हॉरर फिल्म देखी, फिर सीन को रीक्रिएट करने की कोशिश में फांसी लगाकर जान दे दी।खास यह है कि बच्चे ने पहले अपनी गुड़िया को फांसी लगाई और फिर यह जानलेवा कदम उठाया।

सोमवार शाम यह वारदात पिंपरी चिंचवाड़ के थेरगाव इलाके में हुई। 8 साल का सूरज (बदला हुआ नाम) माता-पिता और भाई, बहन के साथ रहता था। वारदात के वक्त मां किचन में थीं। भाई और बहन बाहर बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे। बच्चा कमरे में अकेला था और मोबाइल फोन पर हॉरर फिल्म देख रहा था।

मां ने बताया कि मौत से पहले बच्चा फोन पर फिल्म देख रहा था।

मां ने बताया कि मौत से पहले बच्चा फोन पर फिल्म देख रहा था।

गुड़िया को लटकाने से पहले उसके चेहरे पर काला कपड़ा बांधा
यह बच्चा बहन के कमरे से पहले एक गुड़िया लेकर आया। उसके चेहरे पर काला कपड़ा डाल कर उसे लटकाया। इसके बाद उसने खिड़की से बंधी रस्सी अपने गले में बांधी और बेड से कूद गया। रस्सी छोटी थी, इसलिए, उसका पैर जमीन तक नहीं पहुंचा और दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई।

बच्चे ने मरने से पहले अपना चेहरे भी कपड़े से ढका

बच्चे की मां ने बताया- मैं ऊपर काम कर रही थी। बच्चा नीचे खेल रहा था। मैं नीचे आई तो देखा कि वो लेटा हुआ है और उसके चेहरे पर कपड़ा बंधा हुआ था। कपड़ा हटाने पर मुझे उसके गले में फंदा नजर आया। उसका शरीर ठंडा पड़ चुका था।

सोसाइटी में चौकीदार था बच्चे का पिता
सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सत्यवान माने के मुताबिक- हमें यह जानकारी मिली थी कि एक बच्चे ने फंदा डाल कर सुसाइड किया है। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची। बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत की पुष्टि हुई है। बच्चे का पिता सोसाइटी में इसी सोसायटी में चौकीदार है। मां घरों में खाना बनाने और साफ-सफाई का काम करती थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

पुणे की इसी सोसाइटी के सर्वेंट क्वार्टर में रहता था यह बच्चा।

पुणे की इसी सोसाइटी के सर्वेंट क्वार्टर में रहता था यह बच्चा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से और साफ होगी मौत की वजह
बच्चे की मां के मुताबिक, वो काम खत्म करके जब बेटे को खोजते हुए कमरे में पहुंची तो वो वहां लटका हुआ था। उसे मां ने ही नीचे उतारा और हॉस्पिटल ले गई। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या मान कर जांच को आगे बढ़ा रही है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो सकेगा कि मौत का कोई दूसरा एंगल तो नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular