Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़मोदी बोले- विपक्ष कहता है मेरा परिवार नहीं, देश मेरा परिवार, देशवासियों...

मोदी बोले- विपक्ष कहता है मेरा परिवार नहीं, देश मेरा परिवार, देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था; इन्हीं के लिए जीवन खपा दूंगा

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपए के कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया। इसके बाद उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित किया। 25 मिनट की स्पीच में उन्होंने परिवारवाद, कांग्रेस, BRS और तेलंगाना के विकास पर बात की।

PM ने कहा- मैं जब भी परिवारवाद की राजनीति की बात करता हूं तो विपक्ष के लोग कहते हैं कि मोदी का तो कोई परिवार ही नहीं है। इन्हें बताना चाहता हूं कि मेरा देश, 140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार हैं। देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था, इन्हीं के लिए जीवन खपा दूंगा।

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना की पुरानी BRS सरकार और अभी कांग्रेस की सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा- TRS तो BRS बन गया, लेकिन उससे कुछ नहीं बदला। BRS सरकार ने कई बड़े घोटाले किए। अब कांग्रेस की सरकार आई तो वो घोटालों की फाइल दबाकर बैठ गई। इनका एक ही सिद्धांत है- तुम भी खाओ और हम भी खाएं।

मोदी की स्पीच 4 पाॅइंट में…

1. ये चुनावी सभा नहीं, तेलंगाना के विकास का उत्सव है
PM ने कहा- जैसे ही मैंने करोड़ों रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, कुछ लोगों ने इसे ‘चुनावी सभा’ कहा है। मैं उन ‘विश्लेषकों’ को बताना चाहता हूं कि अभी चुनाव की घोषणा भी नहीं हुई है। यह ‘चुनावी सभा’ नहीं बल्कि तेलंगाना में ‘विकास उत्सव’ है।

विकास परियोजनाओं को ‘चुनावी’ रणनीति बताने वालों को पिछले 15 दिनों का हिसाब देना चाहिए। पिछले 15 दिनों में हमने 2 आईआईटी, 1 IIIT, 3 IIM, 1 IIS और 5 AIIMS का उद्घाटन किया है। पिछले 15 दिनों में हमने किसानों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी भंडारण योजना का उद्घाटन किया। 18,000 सहकारी समितियों को कम्प्यूटरीकृत किया गया।

PM ने कहा- 2000 से अधिक रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है। इसके अलावा, पिछले 15 दिनों के दौरान ही तेल और गैस क्षेत्र के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाएं देश को समर्पित की गई हैं। इन 15 दिनों ने आत्मनिर्भर भारत का निर्माण किया है। अरे, चुनाव तो जब आयेगा, तब देखा जायेगा… मुझे तो देश को आगे बढ़ाना है।

2. तेलंगाना में तूम भी खाओ, हम भी खाएं की सरकार
PM ने कहा- तेलंगाना के लोग जान चुके हैं कि परिवारवादी पार्टियों के चेहरे अलग हो सकते हैं, लेकिन चरित्र एक ही होता है। ये चरित्र क्या है, 2 पक्की चीजें हैं इसमें- एक झूठ और दूसरा लूट। तेलंगाना जैसे TRS की जगह BRS बनने से कुछ नहीं बदला। BRS ने कालेश्वरम जैसे घोटाले किए। दूसरी सरकार आई तो वो उस घोटाले की फाइल दबाकर बैठ गई। तुम भी खाओ और हम भी खाएं। भ्रष्टाचार में डूबे इंडी गठबंधन के नेता घबरा गए हैं।

3. विपक्ष कहता है मोदी का परिवार नहीं, 140 करोड़ लोग मेरे सबकुछ
PM ने कहा- परिवारवाद पर बोलता हूं तो ये कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है। ये कह देंगे तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए राजनीति में नहीं आना चाहिए। मेरा जीवन खुली किताब है, देशवासी मुझे जानते हैं और समझते हैं। मेरी पल-पल की खबर देश रखता है। कभी जब रात देर तक काम करता हूं और खबर बाहर जाती है तो देश से लाखों लोग मुझे कहते हैं कि इतना काम ना करिए, कुछ आराम कीजिए।

4. मैं देशवासियों के लिए जियूंगा, ये सपना लेकर निकला था
मोदी ने कहा- एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था। मैं देशवासियों के लिए जियूंगा, ये सपना लेकर निकला था। मेरा पल-पल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए होगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा, आपके सपने ही मेरा संकल्प होंगे। जिंदगी खपा दूंगा तो आपके सपनों को पूरा करने के लिए, आपके बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल करने के लिए।

मोदी ने कहा- देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं। अपने परिवार के सदस्य की तरह मुझे प्यार करते हैं। 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार हैं। ये नौजवान यही मेरा परिवार हैं। देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें-गरीब-बच्चे-बुजुर्ग मोदी का परिवार हैं।

उन्होंने कहा- जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत, मेरा परिवार। यही भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए आपके लिए जी रहा हूं, जूझ रहा हूं और जूझता रहूंगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular