Wednesday, February 28, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP में कांग्रेस को एक और झटका: दमोह से विधायक राहुल लोधी...

MP में कांग्रेस को एक और झटका: दमोह से विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर को इस्तीफा सौंपा; 1 घंटे बाद भाजपा में शामिल हुए

राहुल के पहले से ही पार्टी छोड़ने की अटकलों के चलते कमलनाथ ने मुलाकत तक की थी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अब दमोह विधानसभा से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। उन्होंने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को रविवार सुबह इस्तीफा दे दिया। इसके 1 घंटे बाद ही वह भाजपा में शामिल हो गए।

इस्तीफा देने के बाद राहुल लोधी भाजपा कार्यालय पहुंचे। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आ सकते हैं। माना जा रहा है कि वह जल्द भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं। राहुल लोधी के पार्टी छोड़ने की अटकलें पहले से हीं थी। इस पर कमलनाथ ने भी उनसे मुलाकात की थी।

उधर, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर का कहना है कि राहुल लोधी ने दो दिन पहले इस्तीफा दे दिया था। लेकिन, उन्होंने उन्हें दो दिन का समय दिया था, ताकि विधायकी छोड़ने के पहले वे अच्छे से सोच-विचार कर लें। दो दिन बाद भी उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला।

प्रद्युम्न के चचेरे भाई हैं

राहुल बड़ामलहरा से भाजपा उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह लोधी के चचेरे भाई हैं। प्रद्युम्न भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। तब राहुल की प्रतिक्रिया सामने आई थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने ही उन्हें राजनीतिक रूप से सक्षम बनाया है। इसलिए वह हमेशा कांग्रेस के साथ ही रहेंगे। परिस्थितियां कैसी भी आ जाएं, वह कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ेंगे। उनसे पहले 25 विधायक कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। हालांकि, राहुल ने अभी भाजपा में जाने को लेकर अपनी स्थिति साफ नहीं की है।

राहुल लोधी के इस्तीफे के बाद अब मध्यप्रदेश में सदन की स्थिति

पार्टीसीट
भाजपा107
कांग्रेस87
बसपा2
सपा1
निर्दलीय4
खाली सीट29
  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular