Friday, May 3, 2024
Homeदेश-विदेशNCB के सिंघम समीर वानखेड़े: पहले एविडेंस के लिए क्रूज पर स्टिंग...

NCB के सिंघम समीर वानखेड़े: पहले एविडेंस के लिए क्रूज पर स्टिंग किया, फिर फिल्मी स्टाइल में रेड डाली; पहले भी हाईप्रोफाइल केस से सुर्खियों में रहे

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर छापा मार मामले में 9 लोगों को अरेस्ट कर लिया। इनमें एक्टर शाहरुख खान का बेटा आर्यन भी शामिल है। छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे नशीले पदार्थ मिले। इस पूरी कार्रवाई को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने लीड किया।

NCB के 22 अधिकारी और कर्मचारी यात्री बनकर इस शिप पर सवार हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, शिप पर रेड से पहले उन्होंने हिडन कैमरे से एक स्टिंग ऑपरेशन भी किया था। ड्रग्स लेते हुए वीडियो एविडेंस मिलने के बाद ही रेड की गई। इस पैकेज में हम आपको समीर वानखेड़े के बारे में बताने जा रहे हैं। वानखेड़े को NCB का रियल ‘सिंघम’ भी कहा जाता है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद वानखेड़े ने मुंबई में कई बॉलीवुड स्टार्स के घरों पर रेड की थी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद वानखेड़े ने मुंबई में कई बॉलीवुड स्टार्स के घरों पर रेड की थी।

बिना कस्टम क्लीयरेंस के किसी को जाने नहीं देते थे वानखेड़े
समीर वानखेड़े 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी हैं। NCB में शामिल होने से पहले वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) में भी रहे हैं। उन्होंने एयर इंटेलिजेंस यूनिट में भी काम किया था। IRS अधिकारी वानखेड़े अपने सख्त मिजाज के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग में काम करते हुए कथित तौर पर कई मशहूर हस्तियों को कस्टम क्लीयरेंस तब तक नहीं दी थी, जब तक उन्होंने विदेशी मुद्रा में खरीदे गए सामान की पूरी डिटेल नहीं दे दी। वानखेड़े कर चोरी के लिए कई मशहूर हस्तियों पर केस करने के लिए जाने जाते हैं।

एयरपोर्ट पर सेलेब्रिटीज को गार्ड करने की प्रक्रिया पर लगाई थी रोक
एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वानखेड़े ने गायक मीका सिंह को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था। समीर वानखेड़े वह व्यक्ति थे जिन्होंने 2011 में विश्व कप ट्रॉफी को मुंबई हवाई अड्डे से ड्यूटी का भुगतान करने के बाद जारी किया था। वानखेड़े जब मुंबई एयरपोर्ट पर डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात थे, तो उन्होंने अपने जूनियर्स को सेलेब्रिटीज के पीछे भागने से रोक दिया था।

मराठी एक्ट्रेस क्रांति रेडकर से की थी शादी
वानखेड़े की बॉलीवुड में अच्छी पैठ मानी जाती है। उन्होंने साल 2017 में मराठी एक्ट्रेस क्रांति रेडकर से शादी की है। उनकी पत्नी रेडकर ने साल 2003 में आई फिल्म गंगाजल में काम किया था।

रिया चक्रवर्ती को भी किया था गिरफ्तार
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सामने आए ड्रग्स एंगल को क्रैक करने का श्रेय भी समीर वानखेड़े को जाता है। समीर वानखेड़े ने इस केस में रिया चक्रवर्ती और सुशांत के अन्य दोस्तों से भी पूछताछ की है।

वे अब तक कई बड़े स्टार्स से पूछताछ कर चुके हैं। इनमें अर्जुन रामपाल, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर शामिल है। इसके अलावा अभिनेता अरमान कोहली, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया, अभिनेता एजाज खान, टीवी कलाकार गौरव दीक्षित को अरेस्ट किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular