Sunday, February 25, 2024
Homeकवर्धाज्वेलर्स के सूने मकान से 25 लाख की चोरी: बतौली में पांच...

ज्वेलर्स के सूने मकान से 25 लाख की चोरी: बतौली में पांच लाख नगदी सहित 20 लाख की ज्वेलरी ले उड़े चोर

सरगुजा: जिले के बतौली में बीती रात ज्वेलर्स के सूने मकान में चोरों ने धावा बोला। चोर घर के सामने दरवाजे का कुंडी तोड़कर घुसे चोरों ने पूरे घर को खंगाल डाला। ज्वेलर्स द्वारा घर में रखे गए दुकान का सोना, उनकी पत्नी की ज्वेलरी सहित करीब पांच लाख रुपए नगद लेकर चोर फरार हो गए। कुल चोरी 25 लाख रुपये से अधिक की बताई गई है। सूचना पर बतौली पुलिस ने डॉग स्क्वायड दल को भी मौके पर बुलाया। सीसी कैमरों के फूटेज की भी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर-रायगढ़ मुख्यमार्ग में संचालित दीपांशु ज्वेलर्स के संचालक मुकेश सोनी के बरगीडीह मार्ग पर स्थित आवास पर बीती रात अज्ञात चोर घर के सामने लगे दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसे। मुकेश सोनी ने बताया कि गुरुवार को साप्ताहिक बाजार था। दुकान बंद करने के बाद रात करीब 8 बजे वे परिवार सहित अंबिकापुर ससुराल चले गए। देर रात वे खाना खाकर वापस आ रहे थे, परंतु परिवारवालो के रोकने पर रुक गए।

मौके पर जांच करती डॉग स्क्वायड व पुलिस की टीम

मौके पर जांच करती डॉग स्क्वायड व पुलिस की टीम

टूटे मिले दरवाजे के लॉक,पूरे घर को चोरों ने खंगाला
मुकेश सोनी शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे वापस बतौली पहुंचे तो उन्हें घर के मुख्य दरवाजे की कुंडी टूटी हुई मिली। घर के अंदर बेडरूम सहित दोनों बेटों हिमांशु और दिव्यांशु के कमरों के ताले टूटे मिले। चोरों ने बेडरूम में रखी आलमारी को तोड़ उसमें रखे नगदी, जेवर की चोरी कर ली थी।

घर के सभी कमरों को चोरों ने खंगाला

घर के सभी कमरों को चोरों ने खंगाला

लाखों के जेवर व नगदी की चोरी
मुकेश सोनी के ज्वेलरी दुकान के बैग में करीब 25 तोला सोना, एक किलो चांदी के जेवर आलमारी में रखे हुए थे। चोरों ने बैग के साथ दुकान में कई दिनों की बिक्री का रखा हुआ ढाई लाख रुपये से अधिक नगद, घर में उनकी पत्नी सुनीता सोनी का करीब 10 तोले सोने के जेवर, पत्नी द्वारा रखे करीब दो लाख रुपये से अधिक नगदी की चोरों ने चोरी कर ली।

आलमारी में रखे ज्वेलरी एवं नगदी की चोरी

आलमारी में रखे ज्वेलरी एवं नगदी की चोरी

बेटे की शादी की थी तैयारी
मुकेश सोनी की पत्नी सुनीता सोनी ने बताया कि अप्रैल में बड़े लड़के हिमांशु की शादी की खरीददारी के लिए उन्होंने रुपये रखे हुए थे। शादी के पूर्व घर में निर्माण का कार्य भी चल रहा था। चोरों ने पूरे घर को खंगाल डाला एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी के अलावे सभी ज्वेलरी ले गए।

भटकता रहा डॉग स्क्वायड का डॉग
बड़ी चोरी की घटना की जांच के लिए सूरजपुर से डॉग स्क्वायड को बुलाया गया। डॉग स्क्वायड का डॉग घर एवं पीछे के रास्ते भटकता रहा। सीतापुर एसडीओपी राजेंद्र मंडावी ने बताया कि मार्ग एवं घर के आसपास लगे सीसी टीव्ही के फूटेज की भी जांच की जाएगी। घटना की जांच क्राइम ब्रांच की टीम के साथ ही बतौली टीआई सीपी तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम कर रही है।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular