Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: रेप के बाद 6 महीने की गर्भवती हुई नाबालिग.. मूक-बधिर और...

छत्तीसगढ़: रेप के बाद 6 महीने की गर्भवती हुई नाबालिग.. मूक-बधिर और मानसिक हालत का पड़ोसी ने उठाया फायदा; लंबे समय से यौन शोषण की शिकार

सक्ती: जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र में 14 साल की मूक-बधिर नाबालिग लड़की से रेप करने के आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग 6 महीने की गर्भवती है, जिसका गर्भपात भी नहीं कराया जा सकता है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता मानसिक रूप से भी कमजोर है। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है।

जैजैपुर थाना प्रभारी डीआर टंडन ने बताया कि आरोपी चमरा राम यादव (42 वर्ष) नाबालिग के पड़ोस में रहता था। वो उस पर बुरी नीयत रखता था। चूंकि लड़की मूक-बधिर और मानसिक रूप से कमजोर है, इसलिए उसकी इस हालत का फायदा उठाकर आरोपी लंबे समय से उसका यौन शोषण कर रहा था। इसी बीच वो गर्भवती हो गई, लेकिन डर के कारण उसने अपने घरवालों को इस बात की जानकारी नहीं दी।

आरोपी चमरा राम यादव नाबालिग की हालत का उठा रहा था फायदा।

आरोपी चमरा राम यादव नाबालिग की हालत का उठा रहा था फायदा।

नाबालिग के पिता का बहुत पहले किसी बीमारी से निधन हो चुका है। वो अपनी मां और भाई-बहनों के साथ रहती है। छोटी बहन ने अपनी बड़ी बहन के हावभाव में बदलाव देखा। वो अक्सर बीमार भी रहने लगी थी, जिसके बाद छोटी बहन ने किसी तरह से पीड़िता से पूछताछ की। तब जाकर पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना को इशारों में बताया। उसने पड़ोसी चमरा राम यादव के बारे में भी इशारे से छोटी बहन को जानकारी दी।

छोटी बहन ने पीड़ित बड़ी बहन से की बात

जिसके बाद छोटी बहन ने अपनी मां और मामा को पूरी बात बताई। 8 नवंबर को परिवार ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। नाबालिग 6 महीने की गर्भवती है, जिसकी मेडिकल जांच कराई गई है। उसके साथ काफी समय से यौन शोषण हो रहा था।

जैजैपुर थाना प्रभारी डीआर टंडन ने दी जानकारी।

जैजैपुर थाना प्रभारी डीआर टंडन ने दी जानकारी।

पीड़ित परिवार ने बताया कि घर में अकेली पाकर पड़ोसी उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करता था। पुलिस ने बताया कि मां मजदूरी करके बच्चों का पेट पाल रही है, वहीं आरोपी भी मजदूरी करता है। आरोपी के 6 बच्चे हैं और सभी बालिग हैं। लड़की को 24 से 26 हफ्ते का गर्भ है। उसकी जांच जिला अस्पताल जांजगीर में कराई गई है। इधर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने 9 नवंबर को आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

नाबालिगों के साथ लगातार रेप के मामले।

नाबालिगों के साथ लगातार रेप के मामले।

जांजगीर-चांपा में नाबालिगों से रेप के मामले लगातार आ रहे सामने

एक दिन पहले भी जांजगीर-चांपा जिले में 16 साल की नाबालिग लड़की से रेप, शादी और घर से निकाल देने का मामला सामने आया था। आरोपी युवक ने उसे प्यार के झांसे में फंसाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया था। ऊपर से युवक के परिजनों ने बेटे की शादी भी नाबालिग पीड़िता से करवा दी थी। बाद में आरोपी ने पीड़िता को घर से मारपीट कर निकाल दिया था। पूरा मामला थाने पहुंचने के बाद पुलिस ने बुधवार को आरोपी युवक और उसके माता-पिता संतोष कश्यप और गंगोत्री बाई को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी का नाम दिल कुमार कश्यप (19 वर्ष) है, जो पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मजदूरी करने लगा था। बता दें कि घर से निकाले जाने के बाद लड़की रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने लगी थी। इसी दौरान माता-पिता ने अपनी बेटी को देखा और पूरे मामले का खुलासा हुआ।

आरोपी दिल कुमार कश्यप ने नाबालिग से किया था रेप।

आरोपी दिल कुमार कश्यप ने नाबालिग से किया था रेप।

घर में घुसकर उपसरपंच ने महिला से किया था रेप

सक्ती जिले में भी एक शादीशुदा महिला से घर में घुसकर रेप का मामला सामने आया था। इस केस में महिला ने ग्राम पंचायत कोसमझर के उपसरपंच लल्लू राम चंद्रा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उसने बताया कि 28 अक्टूबर को जिस वक्त वो घर में अकेली थी, उसी दौरान आरोपी ने घर में घुसकर उसके साथ रेप किया था। डभरा थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि अभी भी आरोपी उपसरपंच फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पीड़िता का कहना है कि 9 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

महिला ने पुलिस पर आरोपी को नहीं पकड़ने का आरोप लगाया है।

महिला ने पुलिस पर आरोपी को नहीं पकड़ने का आरोप लगाया है।

8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश

9 दिन पहले भी जांजगीर-चांपा जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी ने बच्ची को मोबाइल दिखाने के बहाने अपने किराना दुकान के अंदर ले गया था।

आरोपी खिलय बजाज ने बच्ची से की थी रेप की कोशिश।

आरोपी खिलय बजाज ने बच्ची से की थी रेप की कोशिश।

SDOP लीला शंकर कश्यप ने बताया था कि आरोपी खियल बजाज (59 वर्ष) को बच्ची से रेप करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी से पहले मोहल्लेवालों ने आरोपी की जमकर पिटाई भी कर दी थी। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular