Friday, April 26, 2024
HomeकांकेरBCC News 24: छत्तीसगढ़- अब कांकेर में वकीलों और तहसीलदारों के बीच...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- अब कांकेर में वकीलों और तहसीलदारों के बीच भड़की आग.. सड़क पर उतरे वकील; बोले- तहसीलदार ने सार्वजनिक स्थल पर वकीलों को गुंडा, बदमाश बोला,गाली दी.. थाने में की शिकायत; तहसीलदार ने कहा- टिप्पणी नहीं की

कांकेर: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में वकीलों और तहसीलदारों के बीच भड़की आग की लपटें कांकेर तक पहुंच गई हैं। यहां भी वकीलों ने एक तहसीलदार पर गाली देने का आरोप लगाते हुए राजस्व कोर्ट का बहिष्कार कर दिया है। वकील बुधवार को सड़क पर उतर आए और रैली निकाल थाने पहुंचे। वहां कांकेर तहसीलदार समेत प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दी। साथ ही तत्काल कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

कांकेर तहसील से वकील बुधवार शाम अचानक नारेबाजी करते हुए बाहर निकले, फिर रैली निकाल थाने पहुंचे और शिकायती पत्र सौंपा। शिकायत में बताया कि पिछले सप्ताह रायगढ़ की घटना को लेकर कांकेर में तहसीलदार सहित राजस्व कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया था। आरोप लगाया कि इसमें मौजूद तहसीलदार आनंद नेताम, नायब तहसीलदार परमानंद बंजारे, रीडर शरद शर्मा समेत कुछ पदाधिकारियों ने अपने भाषण में वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया है।

कलेक्टर को ज्ञापन सौंप राजस्व कोर्ट के बहिष्कार की जानकारी दी।

कलेक्टर को ज्ञापन सौंप राजस्व कोर्ट के बहिष्कार की जानकारी दी।

गुंडा, बदमाश कहने पर भड़के वकील
वकीलों का आरोप है कि सार्वजनिक स्थल पर उनके खिलाफ अश्लील भाषा का प्रयोग करने पर उनको अपमानित होना पड़ा। वकीलों को गुंडा व बदमाश कहा गया। वकीलों ने एसपी कार्यालय भी पहुंच शिकायत सौंपी। इस दौरान अधिवक्ता संघ अध्यक्ष नरेंद्र दवे के अलावा अधिवक्ता भुनेश्वर सिंह ठाकुर, ईश्वर साहू, राजेश भदोरिया, केडी मिश्रा, राजू सिंह राणा, देवेंद्र जैन, सुनील गोस्वामी, अनुराग श्रीवास्तव, एजाज अली, अधिश्वर नेताम आदि शामिल थे।

वकीलों को गाली देने के सबूत और गवाह होने का दावा
अधिवक्ता संघ अध्यक्ष नरेंद्र दवे ने कहा कि तहसीलदार व राजस्व कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन एक सप्ताह तक चला। इस दौरान कोर्ट आते वक्त अधिवक्ताओं में लोकेश तिवारी, संजय लाल समेत अन्य लोगों भाषण को सुना। कांकेर में भी तहसीलदार व अन्य कर्मचारियों ने वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। वकीलों को गुंडा कहते गाली दी गई। इसके सारे सबूत व गवाह हैं। एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

राजस्व न्यायालय का अनिश्चतकालीन बहिष्कार
वकीलों ने बुधवार को आकस्मिक बैठक कर सर्वसम्मति से जिले भर में राजस्व कोर्ट का बहिष्कार कर दिया है। वकीलों के अनुसार बहिष्कार अनिश्चतकालीन है। दिन भर वे राजस्व न्यायालय में लंबित किसी भी मामले में पैरवी या सुनवाई के लिए नहीं गए। बहिष्कार का एलान करने के साथ दोपहर में वकीलों का जत्था कोर्ट से रैली की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर चंदन कुमार को ज्ञापन सौंप बहिष्कार की जानकारी दी।

कांकेर के वकीलों से अच्छे संबंध, गुंडा आदि नहीं बोला
तहसीलदार आनंद नेताम ने कहा कि कांकेर के वकीलों से अच्छे संबंध हैं। उनका पूरा सहयोग मिल रहा है। कांकेर में प्रदर्शन के दौरान किसी ने भी वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। कांकेर के वकीलों से कोई विवाद नहीं है। केवल रायगढ़ के वकीलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसी को गुंडा आदि नहीं बोला गया।

मामले की जांच कर करेंगे कार्रवाई
थाना प्रभारी शरद दुबे ने कहा अधिवक्ताओं ने राजस्व अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा है। उनके द्वारा वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular