Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- हनुमान जन्मोत्सव पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा...

BCC News 24: KORBA- हनुमान जन्मोत्सव पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत एवं कोरबा सांसद भी हुई शामिल

कोरबा (BCC NEWS 24): हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा शांति देवी मेमोरियल सोसायटी के सौजन्य से बालाजी हनुमान मंदिर कोरबा में विशाल भण्डारा का आयोजन किया गया। भण्डारा कार्यक्रम के प्रारम्भ में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सर्वप्रथम हनुमान जी की, गणेश जी, श्री राम लक्ष्मण जानकी की में विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर भोग लगाया और प्रदेश खुशहाली की कामना की। तत्पश्चात् भंडारा में उपस्थित विशाल जनसमुदाय को भण्डारा का प्रसाद वितरण किया गया।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ शासन के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत एवं कोरबा सांसद श्रीमति ज्योत्सना महंत विशेष रूप से उपस्थित थे। इन्होने भी हनुमान जी का दर्शन लाभ लिया और भण्डारा में प्रदसाद ग्रहण किया। भण्डारा प्रसाद में प्रातः 11 बजे से दोपहर 04 बजे तक श्रद्धालुजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। जिसमें ग्रामीण कृषक, श्रमिक, व्यापारी बन्धु, सामाजिक, राजनैतिक पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल थे। उल्लेखनीय है कि बालाजी हनुमान मंदिर कुआं भट्ठा के आसपास के अनेक बस्ती के लोग सपरिवार उपस्थित हुए और हनुमान जी के दर्शन लाभ लेते हुए भण्डारा का प्रसाद ग्रहण किये। इस मौके पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने समस्त श्रद्धालुजनों का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रतिवर्ष हनुमान जी, नवरात्रि पर्व, बसंत पंचमी आदि अवसरों पर समय-समय पर शांति देवी मेमोरियल सोसायटी के सहयोग से भण्डारा का आयोजन किया जाता है। पिछले दो वर्षो से कोरोना महामारी के कारण यह आयोजन नही हो पाया था। इस वर्ष हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बालाजी हनुमान मंदिर में यह आयोजन किया गया। राजस्व मंत्री ने बताया कि प्रतिवर्ष कोरबा के बुधवारी, सीतामड़ी, एवं मां सर्वमंगला मंदिर में यह आयोजन किया जाता रहा है इस वर्ष हमने हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर यह आयोजन कुंआभट्ठा के बालाजी हनुमान मंदिर में आयोजन किया है, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। शांतिदेवी मेमोरियल सोसाईटी के संचालक रिशु अग्रवाल एवं रोहित अग्रवाल ने भी क्षेत्र के समस्त श्रद्धालुजनों के प्रति अभार व्यक्त करते हुए हनुमान जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular