Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- सरकारी अंग्रेजी स्कूल में टीचर बनने का...

BCC News 24: CG न्यूज़- सरकारी अंग्रेजी स्कूल में टीचर बनने का मौका.. स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए निकली भर्ती; 12वीं पास से पोस्टग्रेजुएट तक के लिए मौका

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ सरकार की शिक्षा को लेकर महत्वाकांक्षी स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में टीचर बनने का मौका है। बलौदाबाजार-भाटापारा स्थित स्कूल में अलग-अलग विषयों के 33 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें सहायक शिक्षक से लेकर व्याख्याता के पद शामिल हैं। सभी पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होगी।

प्रदेश के मूल निवासी कर सकते हैं आवेदन
जिला मुख्यालय सहित अन्य विकासखंड मुख्यालयों में स्थित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी ही पात्र हैं। वे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बलौदाबाजार-भाटापारा के नाम स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पोस्ट और ई-मेल [email protected] के जरिए 10 जून 2022 की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए होगी भर्तियां

  • व्याख्याता-5
  • प्राथमिक-1
  • शिक्षक-12
  • सहायक शिक्षक-15

शैक्षिक योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए 50 प्रतिशत अंकों में 12वीं से लेकर पोस्टग्रेजुएशन तक। इसके अलावा TET, DlEd, DEd, BEd और संपूर्ण अध्ययन अंग्रेजी माध्यम से अनिवार्य है।

सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु 21 साल है। आवेदन के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। अलग-अलग पदों पर आरक्षण की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 10 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं। विस्तृत जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट www.balodabazar.gov.in या कार्यालयीन सूचना पटल का अवलोकन कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular