Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- जंग के बीच पुतिन की बेटी की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- जंग के बीच पुतिन की बेटी की टूटी शादी.. यूक्रेन से युद्ध के बीच रुसी राष्ट्रपति की बेटी मारिया का तलाक, डच बिजनेसमैन से हुई थी शादी

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बड़ी बेटी डॉ. मारिया वोरन्तसोवा (36) की शादी टूट गई है। यह खबर उस वक्त आई है, जब पुतिन यूक्रेन से युद्ध को लेकर लगातार सुर्खियों में चल रहे है।

जानकारी के मुताबिक मारिया का अपने पति से तलाक हो गया है और अब दोनों अलग होने जा रहे हैं। मारिया की शादी एक डच बिजनेसमैन से हुई थी। दोनों के 2 बच्चे हैं।

हालांकि अभी शादी के टूटने के कारणों का पता नही चल पाया है, लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को इसके पीछे की वजह माना जा रहा है। इस युद्ध का सीधा असर पुतिन के परिवार पर भी पड़ रहा है। यह खुलासा रूस की खोजी पत्रकार सर्गेई कानेव ने किया है।

मारिया के तलाक का कारण रूस-यूक्रेन जंग को माना जा रहा है

मारिया के तलाक का कारण रूस-यूक्रेन जंग को माना जा रहा है

डॉक्टर है पुतिन की बेटी मारिया वोरोत्सोवा
रिपोर्ट्स के अनुसार, पुतिन की बड़ी बेटी मारिया बच्चों में होने वाली दुर्लभ आनुवंशिक बीमारियों की डॉक्टर हैं। साथ ही वह रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय में नेशनल मेडिकल रिसर्च सेंटर फॉर एंडोक्राइनोलॉजी में प्रमुख रिसर्चर भी हैं। बताया जा रहा है कि मारिया अमीर विदेशियों के लिए रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक एलीट मेडिकल सेंटर खोलना चाहती थीं।

रुसी राष्ट्रपति की बेटी ने अब तक तलाक को लेकर कुछ नहीं कहा है

रुसी राष्ट्रपति की बेटी ने अब तक तलाक को लेकर कुछ नहीं कहा है

परिवार को भेजा गया था सीक्रेट महल
युद्ध के बीच यह खबर भी आई थी कि रूसी राष्ट्रपति ने अपने परिवार को एक ऐसी अंडरग्राउंड जगह भेज दिया है जहां परमाणु हथियार भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। रूस के एक प्रोफेसर ने यह दावा करते हुए बताया था कि पुतिन ने अपने परिवार को साइबेरिया की एक सीक्रेट जगह पर भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular