Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- आज घर लौटेगा राहुल, जश्न की तैयारी.....

BCC News 24: CG न्यूज़- आज घर लौटेगा राहुल, जश्न की तैयारी.. पूरी तरह से हुआ फिट, डॉक्टरों के साथ की खूब मस्ती; 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा था

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा के पिहरीद गांव में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरकर घायल हुआ राहुल साहू अब पूरी तरह से ठीक हो चुका है। उसे शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा। घर लौटने की खुशी में उसके गांव में जश्न की तैयारी है। इस बीच उसका नया वीडियो भी सामने आया है। नए वीडियो में वह बॉल के ऊपर बैठकर कूदता नजर आ रहा है। राहुल ने अस्पताल में रहने के दौरान पिछले दिनों डॉक्टरों के साथ खूब मस्ती की है।

10 वर्षीय राहुल साहू अब शारीरिक रूप से फीट हो गया है। पिछले 10 दिनों से उसका बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है। राहुल अब बिना सहारे के चलने भी लगा है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ के साथ ही फीजियोथैरेपिस्ट लगातार राहुल के इलाज में जुटे रहे। फीजियोथेरैपी का ही नतीजा है कि वह अब एकदम ठीक हो गया है और पहले की तरह मस्ती करने लगा है। राहुल 10 जून को उसके घर के पीछे बने बोरवेल के गड्‌ढे में गिर गया था। इसके बाद से वह लगभग 4 दिनों तक अंदर ही फंसा रह गया था। करीब 106 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका था।

राहुल अब बिना सहारे के चलने लगा है।

राहुल अब बिना सहारे के चलने लगा है।

IG बोले- राहुल की जीवटता और साहस की तुलना नहीं की जा सकती
शुक्रवार की शाम IG रतनलाल डांगी अपोलो अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने डॉक्टरों से चर्चा कर राहुल के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उसका हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने राहुल की मां व परिजन से भी बातचीत की। अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ ने उन्हें बताया कि राहुल अब पूरी तरह से फीट हो गया है। शनिवार की सुबह उसे डिस्चार्ज किया जा सकता है। IG डांगी ने कहा कि राहुल बहादुर बच्चा है। उसकी जीवटता और साहस की कोई तुलना नहीं की जा सकती।

डॉक्टर और स्टाफ के साथ राहुल मस्ती भी करने लगा है।

डॉक्टर और स्टाफ के साथ राहुल मस्ती भी करने लगा है।

राहुल का इलाज कर रहे चीफ फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। लगातार उसका फीजियोथेरैपी चल रहा है। इससे उसके मसल्स पावर और पैरों की अकड़न भी अब दूर हो गई है। वह खुद से चलने लगा है।

अपोलो स्टाफ ने राहुल के साथ ली सेल्फी।

अपोलो स्टाफ ने राहुल के साथ ली सेल्फी।

गांव में जोरदार स्वागत की तैयारी
इधर, राहुल साहू के परिजन के साथ ही पिहरीद गांव के लोग भी उसके डिस्चार्ज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और राहुल के स्वागत की तैयारी में है। राहुल के स्वस्थ्य होकर गांव लौटने पर फूल-माला से उसका स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही डीजे और ढोल-ताशों की भी व्यवस्था की गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि शनिवार को ग्राम पिहरीद में उत्सव का माहौल रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular