Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRaigarh Crime : सूने मकानों से लाखों की चोरी, कैश सहित सोने-चांदी...

Raigarh Crime : सूने मकानों से लाखों की चोरी, कैश सहित सोने-चांदी के जेवरात बरामद, आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़: जिले की खरसिया पुलिस ने बीते महीने सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए चोर के पास से नगदी रकम समेत 11 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर बरामद किया गया है। आरोपी चोर को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार, खरसिया के भगत कॉलोनी चंदन तालाब रोड निवासी अमन अग्रवाल पिता कैलाश अग्रवाल के घर 22 जनवरी की रात अज्ञात चोर ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। घर के अलमारी में रखे सोने की अंगूठी, पेंडेंट सेट, चेन, कंगन, चांदी का पायल, बिछिया, बच्चे का चांदी का कडा और नगदी रकम 25 हजार रुपए चोरी हुए थे।

इसके बाद अमन अग्रवाल ने 24 जनवरी को अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस चौकी खरसिया (थाना खरसिया) में नकबजनी का अपराध दर्ज कराया था। पुलिस जांच के दौरान घटनास्थल के पास तथा खरसिया शहर में लगे विभिन्न मार्गों के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। वहीं घटना वाले दिन के एक फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति टोपी पहने, मुंह को गमछे से छुपाया हुआ देखा गया।

मुखबिर सूचना पर आरोपी को किया गिरफ्तार

फुटेज में संदेही की पहचान स्पष्ट नहीं होने से पुलिस टीम ने मुखबिरों से जानकारी जुटाई गई। वहीं मंगलवार को मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही आकाश जायसवाल निवासी शिवा नगर केवड़ाबाड़ी रायगढ़ को हिरासत में लिया गया। फुटेज दिखाकर 22 जनवरी की गतिविधियों के संबंध में पूछताछ करने पर संदेही आकाश जायसवाल खरसिया और रायगढ़ में चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी के घर से बरामद हुए चोरी का सामान

आरोपी के घर से बरामद हुए चोरी का सामान

सुनियोजित तरीके से की चोरी

आरोपी आकाश ने बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सभी जगह कार्यक्रम हो रहा था। उसने सभी के व्यस्त रहने पर उस दौरान वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की थी। 22 जनवरी को खरसिया के चंदन रोड तालाब स्थित एक पक्के मकान के गेट को रॉड से तोड़कर अलमारी के लॉकर से सोने-चांदी के जेवरात और नगदी रकम चोरी कर फरार हो गया था।

रायगढ़ में चोरी की घटना को दिया था अंजाम

इसके अलावा आरोपी आकाश ने रायगढ़ के सीएमओ ऑफिस के सामने भगवानपुर के पास 14 जनवरी के रात एक पक्के मकान में सोने-चांदी के जेवरात और नगदी रकम करीब 15 हजार की चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी ने सोने-चांदी के जेवरात को घर में छुपा कर रखना और नगद रुपये को जुए में हार जाना बताया।

आरोपी के घर से बरामद हुआ चोरी का सामान

​​​​​​​आरोपी आकाश जायसवाल उर्फ बड़कू (28 साल) निवासी शिवा नगर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पीछे थाना कोतवाली रायगढ़ के रायगढ़ स्थित मकान से सोने-चांदी के जेवरात 11 नग सोने की अंगूठी, 2 नग सोने का पेंडेट सेट, 2 नग सोने की चैन, 2 नग सोने का कंगन, 3 जोड़ी चांदी के पायल, बिछिया, बच्चे का तीन जोड़ी चांदी का कड़ा, नगदी 7000 रुपए कुल कीमती 11 लाख रुपए का माल बरामद किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular