Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRaipur Crime News: जैन मंदिर से अष्टधातु का कलश चोरी... ताला तोड़कर...

Raipur Crime News: जैन मंदिर से अष्टधातु का कलश चोरी… ताला तोड़कर की थी वारदात, 4 घंटे के भीतर 2 चोर गिरफ्तार; डेढ़ लाख का कलश बरामद

RAIPUR: रायपुर के नेवरा स्थित जैन मंदिर से अष्टधातु का कलश चोरी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों ने मंदिर के पीछे के कमरे का ताला तोड़कर वहां रखा कलश पार कर दिया था। इसके बाद तिल्दा-नेवरा पुलिस ने जांच पड़ताल कर 4 घंटे के भीतर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

चोरी की जानकारी मिलते ही शांतिनाथ जैन मंदिर नेवरा के सचिव अमित कुमार जैन ने FIR दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि सुनहरी परत चढ़ा अष्टधातु से बना पुराना कलश मंदिर से निकालकर पीछे वाले कमरे पर रख दिया था। कमरे में ताला बंद था, शनिवार को कमरे का ताला टूटा था।

पुलिस ने FIR दर्ज करने के चार घंटे के भीतर ही केस को सॉल्व कर दिया।

कमरे का लॉक टूटा मिला

27 जनवरी को सुबह साढ़े 10 बजे मंदिर के कारीगर ने सूचना दी कि पीछे दो संदिग्ध व्यक्ति घूम रहे हैं। अमित जैन ने जब मंदिर परिसर स्थित कमरे में आकर देखा तो ताला टूटा हुआ था, साथ ही कलश भी गायब था। आसपास खोजबीन करने के बाद भी वह नहीं मिला।

वारदात के 4 घंटे के भीतर पकड़ाए चोर

पुलिस ने FIR दर्ज करने के चार घंटे के भीतर ही केस को सॉल्व कर दिया। तिल्दा-नेवरा पुलिस ने इलाके के ही रहने वाले प्रदीप कुमार वर्मा और नारायण वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से चोरी में इस्तेमाल लोहे की रोड और कटर मशीन के साथ डेढ़ लाख का कलश भी बरामद किया गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular