Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : लिफ्ट मांगने पर स्टूडेंट को मार डाला, लात-घूंसों से जमकर...

रायपुर : लिफ्ट मांगने पर स्टूडेंट को मार डाला, लात-घूंसों से जमकर पीटा, फिर सड़क पर सिर पटक-पटक कर ले ली जान

RAIPUR: छत्तीसगढ़ के रायपुर में लिफ्ट मांगने पर एक कॉलेज स्टूडेंट की हत्या कर दी गई। आरोपियों ने अपने मोहल्ले में ले जाकर स्टूडेंट को लात-घूंसों से जमकर पीटा और फिर जमीन पर उसका सिर पटक-पटक कर मार डाला। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बस्तर के लोहाड़ीगुड़ा निवासी मंगल मुरया (21) के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। मंगल रायपुर स्थित कलिंगा यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। बताया जा रहा है कि 24 जून की रात करीब 1 बजे वह कालीबाड़ी चौक पर खड़ा हुआ था।

इसी भाठागांव स्थित बीएसयूपी कॉलोनी के रहने वाले हैं आरोपी।

इसी भाठागांव स्थित बीएसयूपी कॉलोनी के रहने वाले हैं आरोपी।

बाइक पर बैठाकर ले गए BSUP कॉलोनी

इसी दौरान बाइक सवार दो लड़के वहां पहुंचे। उन्हें देखकर मंगल ने उनसे लिफ्ट मांगी और आगे तक छोड़ने के लिए कहा। आरोप है कि इस पर लड़के उसे गाली देने लगे। मंगल ने मना किया तो उनमें विवाद शुरू हो गया। इसके बाद उन्होंने मंगल को बाइक पर बिठा लिया और भाटागांव स्थित BSUP कॉलोनी ले गए।

ATM का पासवर्ड नहीं बताया तो पीट-पीटकर अधमरा किया

आरोपियों ने वहां पान-ठेला के पीछे ले जाकर मंगल से मारपीट की। फिर उसकी तलाशी ली तो मंगल को पास से ATM कार्ड, पासबुक और अन्य सामान मिला। आरोपियों ने मंगल से ATM का पासवर्ड पूछा, तो उसने मना कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसको लात-घूंसों से पीटना शुरू किया। फिर उसका सिर सड़क पर पटक-पटक कर अधमरा कर दिया।

आरोपी सावन डोंगरे उर्फ सोमू।

आरोपी सावन डोंगरे उर्फ सोमू।

पुलिस की गाड़ी आते देख भाग निकले आरोपी

इसी बीच पुलिस की गाड़ी पहुंच गई। पुलिस की गाड़ी आता देख आरोपी वहां से मंगल का मोबाइल, पासबुक, ATM कार्ड लेकर भाग निकले। इसके बाद पुलिस ने मंगल को मेकाहारा में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

नाबालिग सहित 2 गिरफ्तार

जांच के दौरान पुलिस को CCTV फुटेज से आरोपियों का पता चला। इसके बाद पुलिस ने भाठागांव निवासी सावन डोंगरे उर्फ सोमू (19) और एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या करना कबूल लिया है।

आरोपियों के पास से मंगल का मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने सावन डोंगरे उर्फ सोमू को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। जबकि नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular