Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCM के निर्देश के बाद एक्शन मोड में रायपुर पुलिस... 18 कबाड़ी...

CM के निर्देश के बाद एक्शन मोड में रायपुर पुलिस… 18 कबाड़ी समेत 64 आरोपी गिरफ्तार, कार में जाम छलकाने वालों पर भी नकेल

रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कानून व्यवस्था बैठक के बाद क्राइम कंट्रोल करने के लिए रायपुर पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है। पुलिस ने शनिवार को चोरी का सामान रखने वाले करीब 18 कबाड़ियों समेत 64 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इन सभी के खिलाफ अलग-अलग मामलों में केस दर्ज हैं।

इस अभियान के बाद पुलिस ने 18 कबाड़ियों के पास चोरी का अवैध कबाड़ जब्त किया है। आबकारी एक्ट 8, नारकोटिक एक्ट 2, 4 के खिलाफ जुआ एक्ट और 32 आरोपियों के खिलाफ संबंधित थानों में प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई।

एक कबाड़ दुकान में जांच करती पुलिस की टीम।

एक कबाड़ दुकान में जांच करती पुलिस की टीम।

थानेदारों को पैदल गश्त के निर्देश

शहर की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को मजबूत रखने के लिए कई थानों की टीम चेकिंग अभियान पर निकली। SSP प्रशांत अग्रवाल ने अफसरों को पैदल गश्त करने के निर्देश दिए हैं। इस विजिबल पुलिसिंग के तहत सभी स्थानों पर पैदल गश्त, क्राइम प्रिवेंशन पेट्रोलिंग समेत 112 टीमों को तैनात किया गया है। जिसके बाद भीड़-भाड़, सार्वजनिक और सुनसान जगहों पर नशा करने वालों के खिलाफ फोर्स सख्त कार्रवाई की जा रही है।

संदिग्ध लोगों को रोककर पूछताछ की जा रही है।

संदिग्ध लोगों को रोककर पूछताछ की जा रही है।

संदिग्ध गाड़ियों की डिक्की भी चेक

गुटबाजी और अड्डेबाजी करने वालों, संदिग्ध व्यक्तियों, असमाजिक तत्वों और संदिग्ध व्यक्तियों के वाहनों की डिक्की चेकिंग भी की जा रही है। पुलिस ने कई जगहों पर चेकिंग पॉइंट लगाया है। शहर के अंदर आने वाले सभी संदिग्ध वाहनों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में संदिग्ध लोगों और सामानों की चेकिंग की जा रही है।

इस एक्शन में पुलिस ने 18 कबाड़ियों के पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है।

इस एक्शन में पुलिस ने 18 कबाड़ियों के पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है।

कार में जाम छलकाने वालों पर भी नकेल

अक्सर सुनसान इलाके में कार में बैठकर शराब पीते लोग आसानी से दिख जाते हैं। चौक-चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर कारों के शीशे चढ़ाकर शराब पीने वाले लोग भी पुलिस के रडार में हैं। पुलिस इन कारों की भी चेकिंग कर रही है। इसके अलावा शराब पीने का स्थान उपलब्ध कराने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular